CDS Bipin Rawat को ग्वालियर के कलाकारों ने दी खास अंदाज में श्रद्धांजलि, रातभर जागकर बनाई तस्वीर
Advertisement

CDS Bipin Rawat को ग्वालियर के कलाकारों ने दी खास अंदाज में श्रद्धांजलि, रातभर जागकर बनाई तस्वीर

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ यानी सीडीएस बिपिन रावत की मृत्यु से पूरे देश में शोक की लहर है. इस हादसे में उनकी पत्नी सहित 13 जवानों की जान गई है. उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए ग्वालियर के तीन युवा कलाकारों ने अद्भुत पोर्ट्रेट तैयार की है.

CDS Bipin Rawat को ग्वालियर के कलाकारों ने दी खास अंदाज में श्रद्धांजलि, रातभर जागकर बनाई तस्वीर

ग्वालियर: बुधवार को हुए चॉपर क्रेश हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ यानी सीडीएस बिपिन रावत की मृत्यु से पूरे देश में शोक की लहर है. इस हादसे में उनकी पत्नी सहित 13 जवानों की जान गई है. उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए ग्वालियर के तीन युवा कलाकारों ने अद्भुत पोर्ट्रेट तैयार की है.

रातभर जाग कलाकारों ने तैयार की उनकी पोर्ट्रेट 
इन कलाकारों ने रंगो के जरिए सीडीएस बिपिन रावत का पोर्ट्रेट तैयार किया है. जीवाजी विश्वविद्यालय के परिसर के अंदर कड़ाके की ठंड के बीच रात भर जागते हुए रंगों से उनकी तस्वीर बनाई गई है. 

ये भी पढ़ें-Helicopter Crash News: वरुण सिंह के पिता एके सिंह की Zee MPCG से बात, बताया बेटे की हालत गंभीर, देखिए

अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए युवा कलाकारों का कहना है कि जिस तरह देश के वीर जवान दिन और रात गर्मी, बरसात और कड़ाके की ठंड के बीच देश की सरहदों पर पहरा देते हैं. उन्हीं के कारण हम जैसे युवा सुकून से अपने भविष्य को देख पाते हैं. इसी कारण उन वीर सपूतों की परिस्थितियों को कुछ महसूस कर पाने के लिए खुले आसमान के नीचे कड़ाके की सर्द रात में देश के पहले सीडीएस विपिन रावत जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करने यह पोट्रेट तैयार की गई है. जिसे तैयार करने के लिए लगभग 10 से 11 घंटे का वक्त लगा है.

आपको बता दें कि तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में बुधवार को भारतीय सेना (Indian Army) का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था. जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन (CDS General Bipin Rawat) रावत समेत सेना के कई वरिष्ठ अफसर सवार थे. ये सभी एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे. इस हादसे में सीडीएस रावत समेत 13 लोगों की जान गई है.

Watch LIVE TV-

Trending news