डॉक्टर ने मरीज की दवाएं ऐसी स्टाइल में लिखीं कि हर कोई हैरान, वायरल हो रही पर्ची
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2416774

डॉक्टर ने मरीज की दवाएं ऐसी स्टाइल में लिखीं कि हर कोई हैरान, वायरल हो रही पर्ची

Unique writing of Doctor: मध्य प्रदेश से सतना जिले के नागौद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का एक बड़ा अनोखा मामला सामने आया है. जहां एक डॉक्टर ने मरीज का ऐसा पर्चा लिख दिया कि जिसे देखकर मेडिकल संचालक और मरीज भी दंग रह गया.

Satna News in Hindi

Satna News in Hindi: मध्य प्रदेश के सतना जिले के नागौद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉक्टर अमित सोनी का एक अजीबोगरीब कारनामा सामने आया है. दरअसल, मामला डॉक्टर की डॉक्टरी पढ़ाई के बाद उनकी लिखावट से जुड़ा है. डॉक्टर साहब ने एक मरीज को देखा और उसे स्वास्थ्य केंद्र की ओपीडी पर्ची में दवाइयों के नाम लिखकर दिया. मरीज जब वह पर्चा लेकर अस्पताल के दवा केंद्र में गया, तो डॉक्टर साहब की लिखावट देखकर दवाइयां देने वाला दंग रह गया. उसे समझ नहीं आया कि पर्चे में कौन सी दवाई लिखी गई है. जब अस्पताल में दवाई नहीं मिली, तो मरीज निजी मेडिकल स्टोर पर भी गया. वहां भी डॉक्टर की लिखावट को देखकर संचालक हैरान रह गया, और वह बार-बार पर्चे को देखकर सोचने लगा कि इसमें कौन सी दवाइयां लिखी गई हैं, क्योंकि कुछ भी समझ नहीं आ रहा था.

सोशल मीडिया पर चर्चा
इसके बाद, यह पर्चा सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. लोगों ने इस पर तरह-तरह की टिप्पणियां कीं. सोशल मीडिया पर सुर्खियां बनने के बाद लोगों में यह चर्चा शुरू हो गई कि आखिर डॉक्टर ने ऐसा पर्चा क्यों लिखा जिसमें दवाइयां समझ में नहीं आ रही थीं.

डॉक्टर पर आरोप और कमीशन का मामला
स्थानीय लोगों का कहना है कि डॉक्टर अमित सोनी निजी क्लिनिक भी चलाते हैं. इसके अलावा, शासकीय अस्पताल में बैठकर निजी मेडिकल स्टोर की दवाइयां लिखते हैं, जिससे उन्हें अच्छा-खासा कमीशन मिलता है. लोगों का आरोप है कि डॉक्टर साहब सरकारी दवाइयां नहीं लिखते, बल्कि बाहर के मेडिकल स्टोर की महंगी दवाइयां लिखकर कमीशन कमाते हैं.

मरीज के साथ गुस्से में की गई हरकत
बुधवार को जब एक मरीज ने डॉक्टर को अपनी बीमारी बताई, तो डॉक्टर ने उसे निजी मेडिकल स्टोर से दवाइयां लेने के लिए कहा. लेकिन मरीज और उसके परिजनों ने बाहर से दवाइयां लेने से मना कर दिया. गुस्साए डॉक्टर ने मरीज के पर्चे में ऐसी दवाइयां लिख दीं, जिन्हें कोई पढ़ नहीं सकता था. इस पर्चे को देखकर हर कोई हैरान रह गया और समझ नहीं सका कि आखिर डॉक्टर ने क्या दवाइयां लिखी हैं.

रिपोर्ट: संजय लोहानी (सतना)

बिलासपुर में डिप्टी CM अरुण साव के काफिले ने मारी बाइक को टक्कर, युवक की हालत गंभीर

झाबुआ में उफनती नदी पार करते समय बहा परिवार, नहीं मिली बेटियां! CM मोहन ने की आर्थिक मदद की घोषणा

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news