झाबुआ में उफनती नदी पार करते समय बहा परिवार, नहीं मिली बेटियां! CM मोहन ने की आर्थिक मदद की घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2416586

झाबुआ में उफनती नदी पार करते समय बहा परिवार, नहीं मिली बेटियां! CM मोहन ने की आर्थिक मदद की घोषणा

MP News: मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में लगातार तेज बारिश के कारण कई हादसे हो रहे हैं. इस बीच दो दिन पहले एक परिवार उफनती नदी पार करते समय बह गया था. परिवार के तीन लोग तो बच गए, लेकिन तेज बहाव में 2 लड़कियां बह गईं.  इस घटना पर CM मोहन यादव ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है.

Two girls swept away in jhabua cm mohan yadav announce financial aid

Two Girls Swept Away in Jhabua: मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में बीते कई दिनों से लगातार झमाझम बारिश हो रही है, जिस कारण रोजाना कई हादसे हो रहे हैं. इस बीच दो दिन पहले उफनाई अनास नदी को पार करते समय एक ही परिवार के पांच लोग बह गए थे. इनमें से 3 लोग तो बच गए थे, लेकिन दो लड़कियां तेज बहाव में बह गईं थी. घटना की जानकारी मिलने के बाद CM मोहन यादव ने पीड़ित परिवार को शासन की योजना के अलावा खुद से दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है.

CM मोहन ने की कलेक्टर से बात
मामला ढेबर गांव के पास स्थित स्टॉप डैम का है. यहां एक परिवार के पांच लोग उफन पर आई हुई अनास नदी को पार कर रहे थे. इस दौरान पांचों सदस्य पानी में बह गए. जैसे-तैसे तीन लोगों की जान तो बच गई, लेकिन 2 लड़कियां तेज बहाव में बह गई. इस हादसे को लेकर CM मोहन यादव ने कलेक्टर से बात की. उन्होंने कलेक्टर नेहा मीना से पूछा कि यह हादसा कैसे हुआ? क्या नदी-नाले पर कोई बंदिश नहीं लगाई थी? CM ने कलेक्टर से कहा कि अब दोबारा इस तरह की घटना नहीं हो इसका ध्यान रखा जाए.

CM ने की आर्थिक मदद की घोषणा
इस हादसे के लेकर CM मोहन यादव ने आर्थिक मदद का ऐलान किया है. उन्होंने कहा- जो बच्चियां डूबी हैं उनके परिवार को मेरी ओर से दो-दो लाख रुपए और शासन की योजना से चार-चार लाख की सहायता तुरंत दी जाए. 

यह भी पढ़ें: उज्जैन में कांग्रेस विधायक के भाषण को लेकर मचा बवाल! लाठी से फोड़ा नायब तहसीलदार का सिर, जानें पूरा मामला

नहीं थम रहे हादसे
झाबुआ के अमलवामी गांव में बुधवार शाम फिर एक बड़ा हादसा हुआ. यहां पुलिया पार करते हुए  3 महिलाएं बह गईं, जिसमें एक महिला की मौत हो चुकी है. वहीं, 1 महिला घायल है. इसके अलावा एक महिला सुरक्षित बाहर आ गई. पीड़ित लोगों ने बताया कि अब तक प्रशासन की ओर से कोई भी सहायता के लिए हमारे पास नहीं पहुंचा है.

सरकार ने नहीं लिया कोई एक्शन 
आदिवासी अंचल झाबुआ में लगातार ऐसे हादसे देखने को मिल रहे है. गांव वालों ने बताया कि CM के आदेश में पीड़ित को तुरंत सुविधा मुहैया करवाने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन जिला प्रशासन की ओर से अब तक कोई कड़ा एक्शन नहीं लिया गया है. झाबुआ में बारिश का रेड अलर्ट जारी है. फिर भी सरकार ने पुलिया और तलाब पर बैरिकेड्स नहीं लगवाए हैं. इसके अलावा ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव को जोड़ने वाली पुलिया भी टूटी हुई है, जिसके कारण आए-दिन हादसे होते रहते हैं. इसके बावजूद जनप्रतिनिधि और अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: भगवान को चढ़ाए गए फूलों का क्या करें? 90% लोग अनजान, जानिए एस्ट्रोलॉजर की सलाह

सिस्टम की लापरवाही
झाबुआ के अमलवामी गांव में नदी के बहाव में बही एक महिला की मौत हो गई, जिसके शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने के लिए एंबुलेंस तक नहीं आई. बाद में परिजन  प्राइवेट वाहन की मदद से महिला के शव को ले गए.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news