Weather Forecast: छत्तीसगढ़ में बढ़ी उमस, मध्य प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1281718

Weather Forecast: छत्तीसगढ़ में बढ़ी उमस, मध्य प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट

Aaj Ka Mausam: छत्तीसगढ़ में मौसम में उमस बढ़नी शुरू हो गई है. कल राजधानी रायपुर में पारा सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा रहा. आज मौसम विभाग ने कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है.

Weather Forecast: छत्तीसगढ़ में बढ़ी उमस, मध्य प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट

चुन्नीलाल देवांगन/रायपुरः  (Today Weather Forecast) मानसून के दस्तक देने के बाद से लगातार हो रही बारिश से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नदी नाले उफान पर हैं. जगह-जगह जलजमाव होने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. वहीं छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदलने से उमस बढ़ने लगी है. मौसम विभाग ने आज ज्यादात्तर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई है.

छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज
बीते दिनों छत्तीसगढ़ में भारी बारिश से निजात तो मिल गई है. लेकिन बारिश न होने से उमस बढ़ने लगी है. कल राजधानी रायपुर में पारा सामान्य तापमान से 2 डिग्री से ज्यादा 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके साथ ही बिलासपुर सबसे ज्यादा गर्म रहा. बिलासपुर में 34 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. 

हल्की से मध्यम बारिश की संभावना
मौसम विभाग की मानें तो आज प्रदेश के एक दो स्थानों में गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने एक दो स्थानों में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है. इसके साथ ही प्रदेश के कई स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है. रायपुर में आंशिक बादल छाए रहने के साथ ही देर शाम बारिश होने का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जारी किया है. 

मध्य प्रदेश के इन जिलों में अलर्ट
(MP Weather Department) मौसम विभाग की मानें तो मध्य प्रदेश में फिलहाल कोई वेदर सिस्टम एक्टिव नहीं है. इसके चलते प्रदेश में भारी बारिश से राहत मिली है. लेकिन 03 अगस्त के बाद से एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलेगा और झमाझम बारिश का दौर शुरू होगा. मौसम विभाग कि मानें तो आज मध्य प्रदेश के सभी संभागों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने आज अनूपपुर, डिंडोरी, उमरिया, कटनी, सिवनी, पन्ना, छतरपुर जिले में हल्की से मध्यम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. वहीं कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: वास्तु के ये रामबाण उपाय जो दूर करेंगे सभी परेशानियां, घर में होगी खूब तरक्की

Trending news