शिवरात्रि पर उज्जैन महाकाल मंदिर का दिखेगा नया रूप, CM शिवराज सिंह ने कही बड़ी बात, देखिए
Advertisement

शिवरात्रि पर उज्जैन महाकाल मंदिर का दिखेगा नया रूप, CM शिवराज सिंह ने कही बड़ी बात, देखिए

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज उज्जैन में हैं. वहां वो त्रिवेणी संग्रहालय के पास बड़े रुद्रसागर में गोवेर्धन पूजा करने पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने मीडिया से चर्चा में कहा कि द्वादश ज्योतिर्लिंग में से एक है महाकाल जहां के पूरे प्रांगण में प्राचीन संस्कृति को उकेरने का काम हो रहा है.

CM शिवराज सिंह ने क्या कहा

उज्जैन: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज उज्जैन में हैं. वहां वो त्रिवेणी संग्रहालय के पास बड़े रुद्रसागर में गोवेर्धन पूजा करने पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने मीडिया से चर्चा में कहा कि द्वादश ज्योतिर्लिंग में से एक है महाकाल जहां के पूरे प्रांगण में प्राचीन संस्कृति को उकेरने का काम हो रहा है. बहुत जल्दी हम काम पूरा करेंगे. कुछ नए और काम भी होंगे और बाबा महाकाल की नगरी अद्भुत होगी, जिसे पूरी दुनिया देखेगी. भारत सम्पन्न और समृद्ध होगा. 21वी सदी भारत की होगी, दुनिया देखेगी. ये बात एक नरेंद्र(स्वामी विवेकानंद) ने कही थी और दूसरे नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे हैं.

कृष्ण ने 5500 साल पहले दिया था मंत्र
सीएम ने कहा मैं गोवर्धन के मौके पर श्री कृष्ण कन्हैया को भी प्रणाम करता हूं, कृष्ण ने 5500 साल पहले मंत्र दिया था पर्यावरण को बचाने का, पेड़ लगाने का और पेड़ कटने से बचने का. दुनिया धरती की सतह का तापमान बढ़ने से परेशान हो रही है. हमको धरती को बचाने के अभियान में जुटना होगा. मैं रोज एक पेड़ लगाता हूं. इसी कोशिश में शुरू किया अंकुर अभियान धरती को बचाने का पवित्र अभियान है.

Good News: एमपी के सिनेमाघरों में पहुंचे अक्षय कुमार, भोपाल में आज से देखिए 'सूर्यवंशी'

संतों का सम्मान
बता दें सीएम शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार सुबह उज्जैन पहुंचे, जहां उन्होंने सीधे महाकाल मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की. इस दौरान केदारनाथ में पीएम मोदी के साथ वर्चुअली शामिल हुए. सीएम भगवान महाकाल के दर्शन के बाद प्रवचन हॉल पहुंचे, जहां संतों का सम्मान किया गया. इस दौरान सीएम शिवराज ने मंच से घोषणा की कि आने वाली शिवरात्रि को उज्जैन को ऐसा सजाया जाएगा जैसा कभी नहीं देखा होगा. इसे आने वाले कई सालों तक याद रखा जाएगा. हम शिवरात्रि को अविस्मरणीय बना देंगे. यहां पूजा के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेणी संग्रहालय के पास बड़े रुद्रसागर में गोवेर्धन पूजा करने पहुंचे. 

CM शिवराज की बड़ी बातें
1.द्वादश ज्योतिर्लिंग में से महाकाल को अद्भुत नगरी बनाएंगे
2.पूरी दुनिया महाकाल की नगरी को देखेगी, 21वी सदी भारत की होगी.
3. जो बात नरेंद्र(स्वामी विवेकानंद)ने कही थी उसे दूसरे नरेंद्र पूरा कर रहे हैं.
4.श्री कृष्ण को भी प्रणाम करता हूं, उन्होने 5500 साल पहले मंत्र दिया था पर्यावरण को बचाने का.
5.हमको धरती को बचाने के अभियान में जुटना होगा.
6. मैं रोज एक पेड़ लगाता हूं, आप भी रोज नही तो साल में एक बार पेड़ लगाइए.

Watch Live TV

Trending news