VIDEO: बुजुर्गों का नुस्खा आया काम! युवक ने वृद्ध को लकवे से ऐसे बचाया, जानें पैरालिसिस अटैक आने पर क्या करें
Advertisement

VIDEO: बुजुर्गों का नुस्खा आया काम! युवक ने वृद्ध को लकवे से ऐसे बचाया, जानें पैरालिसिस अटैक आने पर क्या करें

Paralysis Attack Remedies: मध्य प्रदेश के उज्जैन (Ujjain) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इसमें एक युवक पैरालिसिस अटैक (लकवा) आने पर अपनी सूझबूझ से बुजुर्ग को बचा लिया. अब उसकी बड़ाई हो रही है. आप भी जाने लकवा आने पर कैसे करें बचाव...

VIDEO: बुजुर्गों का नुस्खा आया काम! युवक ने वृद्ध को लकवे से ऐसे बचाया, जानें पैरालिसिस अटैक आने पर क्या करें

Remedies For Paralysis Attack: उज्जैन (Ujjain)। इंगोरिया गांव का हैरान कर देने वाला CCTV फुटेज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. फुटेज में एक दुकान में बैठे बुजुर्ग को अचानक पैरालिसिस अटैक (लकवा) आ जाता है. बुजुर्ग के हाथ पैर मुह व पूरा शरीर तेजी से टेड़ा होने लगता है. बुजुर्ग की हालत देख वहीं पास खड़ा युवक सूझबूझ दिखाते हुए बुजुर्ग की मदद करता है बुजुर्ग का मुंह, हाथ व शरीर को टेड़ा होने से रोकने का प्रयास करता है.

1 मिनट में सही हो गई बुजुर्ग की स्थिती
युवक को देख एक और युवक उस उस बुजुर्ग को बचाने का प्रयास करने लगता है. कुछ 1 मिनट के अंदर ही बुजुर्ग सामान्य अवस्था में हो जाता है. जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जाता है. युवक के ऐसा करने से बुजुर्ग एकदम सुरक्षित और सामान्य महसूस करता है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है इस सीसीटीवी फुटेज को देख हर कोई उस नौजवान की तारीफ कर रहा है, जिसने बुजुर्ग को तत्काल राहत पहुंचाई. युवक ने कहा कि गांव के बुर्जुगों का नुस्खा है जो आज काम आया. मैंने बुर्जुगों से सुना था लकवा आने पर ऐसा करें अब बुर्जुर्ग अंकल ठीक है.

इस युवक से कुछ सीखना चाहिए! दिमाग लगाकर बुजुर्ग को लकवे से बचाया, CCTV VIDEO वायरल

बुजुर्गों का नुस्खा आया काम
ईश्वर रूप में बुजुर्ग की जान बचाने आए ईश्वर दास ने कहा मैंने गांव में दो बुजुर्गों के मुंह से यह बात सुनी थी कि लकवा (पैरालिसिस अटैक) आने पर तुरंत अगर हाथ, पैर मुड़ने लगे तो उन्हें पकड़कर मरोड़ देना चाहिए जिससे लकवा ग्रसित को बचाया जा सकता है. मैंने वही किया.

Summer Tips: सुबह करें ये 4 काम, चेहरे की रौनक होगी चार गुना,हार जाएगा गर्मी का मौसम

इस तरह से किया इलाज
दरअसल इंगोरिया के सोमनाथ रेस्टोरेंट पर पान की दुकान संचालक जगदीश दास बैरागी दुकान पर बैठकर चाय पी रहे थे. तभी अचानक उनके पूरे शरीर में कपकंपि फैल गई और उनका मुंह टेढ़ा होने लगा (पैरालिसिस अटैक). वहां मौजूद एक युवा जिनका नाम ईश्वर दास बैरागी (निवासी पाटिया खेड़ी) उसने अपनी सूझबूझ से मुंह को पकड़कर मरोड़ दिया जिससे मुंह सीधा हो गया. इसके बाद उसने हाथ भी सही कर दिया.

Viral Video: छोटी उमर में गहरी बात! बच्चे की कविता हुई वायरल, सुनकर हैरान हुआ जमाना

Trending news