MP Politics: MP से नहीं इस राज्य से चुनाव लड़ेंगी उमा भारती, पूर्व CM ने किया बड़ा खुलासा
Advertisement

MP Politics: MP से नहीं इस राज्य से चुनाव लड़ेंगी उमा भारती, पूर्व CM ने किया बड़ा खुलासा

MP Election 2023: मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा बयान दिया है. उनके बयान से सियासी चर्चाओं का बाजार तेज हो गया है. 

MP Politics: MP से नहीं इस राज्य से चुनाव लड़ेंगी उमा भारती, पूर्व CM ने किया बड़ा खुलासा

MP Chunav 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 से ठीक पहले प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के एक बयान ने BJP की परेशानी बढ़ा दी है. पार्टी की फायर ब्रिगेड नेता के नाम से जानी जाने वाली उमा ने आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा खुलासा किया है, जिसके बाद सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं. माना जा रहा है कि अब उमा का एमपी की राजनीति से मोहभंग हो गया है. 

MP की राजनीति से उमा का मोह भंग 
भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती से जब आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में लड़ने का सवाल पूछा गया तो उन्होंने खुलकर जवाब दिए. उमा ने कहा कि वे मध्य प्रदेश से न तो लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी और न ही विधानसभा का चुनाव. आगे खुलकर अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि वे किसी तीसरे राज्य से ही लोक सभा चुनाव लड़ेंगी. विधानसभा चुनाव और किसी राज्य से नहीं लड़ा जा सकता क्योंकि वो लोकल चुनाव होते हैं. मध्य प्रदेश से वे दोनों ही चुनाव नहीं लड़ेंगी. अगर किसी अन्य और राज्य से उन्हें मौका दिया जाएगा तो वे वहां से चुनाव लड़ेंगी.

सियासी बाजार हुआ तेज
उमा भारती के इस बयान के सामने के बाद से सियासी चर्चाओं का बाजार तेज हो गया है. माना जा रहा है कि उनका मन अब मध्य प्रदेश की राजनीति में नहीं लग रहा है. दरअसल, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए BJP की ओर से अब तक 3 लिस्ट जारी की जा चुकी हैं. पहली लिस्ट के बाद सामने आई दूसरी लिस्ट में 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों और एक राष्ट्रीय महासचिव का नाम शामिल है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी अगली लिस्ट में भी ऐसा ही कुछ कर सकती है. 

उमा भारती ने लगातार किए ट्वीट
पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने लगातार एक के बाद एक ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने लिखा-  हमारी पार्टी ने मध्य प्रदेश में कुछ केंद्रीय मंत्रियों एवं सांसदों को विधानसभा चुनाव में उतारा है, इस निर्णय का अभिनंदन. यह सभी नाम अपने-अपने क्षेत्र में ऐसी लहरें पैदा करेंगे जिससे पूरा प्रदेश विधानसभा चुनाव में लाभान्वित होगा. मध्य प्रदेश का बहुत ही प्रतिष्ठित समाचार पत्र सद्भावना से ही यह लिखता है कि मैं मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव लडूंगी. इससे  मुझे बहुत दिक्कत एवं शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है क्योंकि यह सच नहीं है. 

MP Election 2023: हाई सियासी पारे में नारों की बरसात, ये हैं Interesting चुनावी नारे

 

उन्होंने आगे लिखा- मैं इस ट्वीट के माध्यम से ही अपने सभी आत्मीयजनों इसमें टेली मीडिया एवं प्रिंट मीडिया दोनों के भाई बहन भी शामिल हैं के संपादकों से आग्रह करती हैं कि आपके संवाददाता मेरे विधानसभा या लोकसभा चुनाव के बारे में चर्चा ना करें, प्रश्न ना करें. मैं एक साधारण मनुष्य हूं, मेरी आप सबसे यही प्रार्थना है कि मुझे आशीर्वाद दीजिए कि मैं जिन सिद्धांतों पर आस्था रखती हूं उन पर विजय प्राप्त करूं. मैं पिछले साल बद्री-केदार एवं हिमालय नहीं गई थी क्योंकि यहां शराबबंदी की मुहिम में शामिल थी इस साल मैं कुछ समय के लिए कार्तिक मास में हिमालय एवं बद्री केदार जाने के लिए व्याकुल हूं। बस इतनी सी बात है.

Trending news