Happy Love Life: इस कुंड में नहाने से पूरी होती है अधूरी प्रेम कहानी, जानिए क्या है धार्मिक मान्यता?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1566731

Happy Love Life: इस कुंड में नहाने से पूरी होती है अधूरी प्रेम कहानी, जानिए क्या है धार्मिक मान्यता?

Valentine Special Major pilgrimage Sites of M P: वैलेंटाइन वीक चल रहा है. इस समय प्रेमी जोड़े एक दूसरे को प्यार के इजहार में तरह-तरह के तोहफे दे रहे हैं. ऐसे में आज हम आपको मध्य प्रदेश के एक ऐसे जगह के बारे में बता रहे हैं, जहां प्रेमी जोड़े जाकर सिर्फ स्नान कर लें तो उनके लवलाइफ में कभी कोई में कभी मतभेद नहीं होगा.

Happy Love Life: इस कुंड में नहाने से पूरी होती है अधूरी प्रेम कहानी, जानिए क्या है धार्मिक मान्यता?

MP Tourism Bhadaiya Kund Waterfalls: प्यार के महापर्व वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) की शुरुआत हो गई है. 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे (valentine day) मनाया जाएगा. इसको लेकर प्रेमी जोड़े एक दूसरे को प्यार का इजहार करने की सोच रहे होंगे. अपनी लव लाइफ (love life) को बेहतर बनाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं, लेकिन कभी-कभी हम सभी के  प्यार के रिश्तों में परिवार या किसी अन्य के कारण से रिश्तों  में दूरियां बढ़ जाती है. इस दूरियों को कम करने के लिए लोग वैलेंटाइन डे के दिन अपने प्रेमिका को मंहगे-मंहगे तोहफे देते हैं. यदि आप अपने लवलाइफ (happy love life) को पूरी जिंदगी खुशहाल जीना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे कुंड के बारे में बता रहे हैं, जहां स्नान करने मात्र से प्रेमी जोड़ों की अधूरी प्रेम कहानी पूरी हो जाती है. यदि आप अपने प्यार को आजीवन रखना चाहते हैं तो अपने लवमेट के साथ इस कुंड में जरुर स्नान करें. आइए जानते हैं इस कुंड के रोचक प्रेम कहानी के बारे में...

जानिए कहां हैं यह कुंड?
दरअसल प्रेमी जोड़ों के बीच प्यार बढ़ाने वाला यह कुंड मध्य प्रदेश के शिवपुरी में स्थित है. इस कुंड को भदैया कुंड के नाम से जाना जाता है. ये भदैया कुंड का वाटर फॉल अपनी अनोखी खासियत के लिए जाना जाता है. ऐसी मान्यता है कि अगर यहां जो भी प्रेमी जोड़े स्नान करते हैं. तो वे जीवनभर के लिए एक-दूसरे के हो जाते हैं. जीवन में  कितनी भी समस्या आ जाएं. वे अलग नहीं होते हैं.  इतना ही नहीं इस कुंड में यदि पति पत्नी भी स्नान करते हैं तो उनके बीच कभी विवाद नहीं होता है.

यहां होता है गजब का चमत्कार
शिवपुरी के इस कुंड से बड़े ही रोचक तथ्य जुड़े हुए हैं. ऐसी मान्यता है कि इस कुंड में कपल्स के एक साथ नहाने से आपसी दूरियां कम हो जाती है. यदि आपके भी लवलाइफ या पति पत्नी के बीच विवाद होता रहता है. तो आपको इस कुंड में जरुर स्नान करना चाहिए और कपल्स  इस कुंड में नहाने के लिए आते रहते हैं. बता दें कि इस कुंड में पानी सिर्फ बरसात के महीने में आता है. बाकि समय पानी की कमी की वजह से सूखा बना रहता है. 

जानिए क्या है इसके पीछे का रहस्य
ऐसा बताया जाता हैं कि यहां कभी दो प्रेमी जोड़ों ने अपनी लव लाइफ से परेशान होकर तप किया था. इसके बाद उन्होंने वरदान मांगा था. कि जो भी प्रेमी इस कुंड में स्नान करेगा. उसे कभी लव लाइफ में परेशानी नहीं आएगी.  तब से यह मान्यता चली आ रही है. जो भी लड़के-लड़की अपने प्यार के दर्द में तड़पते हैं वो यहां यदि एक साथ स्नान कर लेते हैं तो उन दोनों के बीच हमेशा प्यार बरकरार रहता है.

ये भी पढ़ेंः Shadi Ke Saat Phere: शादी में दुल्हा-दुल्हन सात फेरे ही क्यों लेते हैं? जानिए वजह

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और प्रचलित कहावतों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है)

Trending news