Vastu Tips: सावधान! बाथरूम में आप से हो रही ये गलतियां धीरे-धीरे बना रही हैं कंगाल
Advertisement

Vastu Tips: सावधान! बाथरूम में आप से हो रही ये गलतियां धीरे-धीरे बना रही हैं कंगाल

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र के मुताबिक बाथरुम में कई काम नहीं करने चाहिए. ऐसे करने से वास्तु दोष (vastu dosh) लगता है. साथ ही कई काम बनते-बनते बिगड़ने लगते हैं. लोगों को बाथरुम में भी कई बातों का ध्यान रखना चाहिए, नहीं तो सफलता नहीं मिलती है.

Vastu Tips: सावधान! बाथरूम में आप से हो रही ये गलतियां धीरे-धीरे बना रही हैं कंगाल

Bathroom vastu Tips: जीवन में सफलता और परेशानियों से छुटकारा दिलाने में वास्तु शास्त्र अहम रोल निभाता है. माना जाता है कि वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करने से घर-परिवार और जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन होता है. साथ ही व्यक्ति जीवन में सफलता के परचम लहराता है. लेकिन कभी-कभी कुछ चूक और वास्तु दोष से शख्स के जीवन में नकारात्म प्रभाव पड़ने लगता है. ऐसे में इनका ध्यान रखना बेहद जरूरी है. 

अक्सर हम घर के सबसे अहम हिस्से बाथरुम को नजरअंदाज कर देते हैं. लेकिन यहां भी कई बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है, जिससे जीवन में नकारात्म प्रभाव न पड़े. तो आइए जानते हैं कि बाथरुम में किन बातों का ध्यान रखना चाहिए- 

गीले कपड़े न रखें- बाथरुम में कभी भी गीले कपड़े नहीं छोड़ने चाहिए. वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है. 

खुला न छोड़ें बाथरुम- कभी भी अपने बाथरुम के दरवाजे को खुला न रखें. ऐसे करने से बीमारियां बढ़ सकती हैं. इसके अलावा घर में नकारात्मक उर्जा आती है. 

ये भी पढ़ें- Monthly Horoscope: इस महीने ये 5 राशि वाले रहें सावधान, जरा सी चूक से बिगड़ जाएंगे सब काम, पढ़िए मासिक राशिफल

कभी भी बाल्टी खाली न छोड़ें- बाथरुम में बाल्टी कभी भी खाली न छोड़ें. इसके अलावा वास्तु दोष से बचने के लिए गंदे पानी को भी बाल्टी में न रखें. नहाने के बाद बाल्टी में साफ पानी भर दें या फिर बाल्टी को उल्टा कर रख दें.  

टूटा सामान न रखें- अपने बाथरुम में टूटे हुए प्लास्टिक या कोई भी टूटा हुआ सामान न रखें. इसके अलावा खाली बॉटल भी न रखें. ऐसा करने से जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

टूटे बाल ने छोड़ें- महिलाएं अक्सर नहाने के बाद टूटे हुए बाल बाथरूम में ही छोड़कर चली जाती हैं. यह बड़े आर्थिक संकट का कारण बन सकता है. इसके अलावा ये टूटे हुए बाल नकारात्मक ऊर्जा को भी आकर्षित करते हैं. इससे शनि भी रुष्ट हो जाते हैं. इसका असर आपके करियर और धन में पड़ता है.  

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news