Broom Vastu Tips: झाड़ू को पैर मारना बहुत नुकसानदायक, गलती से भी किया ये तो इन मुसीबतों में पड़ जाएंगे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1164197

Broom Vastu Tips: झाड़ू को पैर मारना बहुत नुकसानदायक, गलती से भी किया ये तो इन मुसीबतों में पड़ जाएंगे

Jhadu Ke Liye Vastu Tips: ऐसी मान्यता है कि कि अगर आप  झाड़ू को पैर मारते हैं तो इसके प्रभाव के चलते मां लक्ष्मी आप से रूठ सकती हैं. इसलिए वास्तु शास्त्र के मुताबिक झाड़ू पर कभी पैर नहीं रखना चाहिए.

Broom Vastu Tips

Broom Vastu Tips: क्या आप जानते हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार आप अपने घर में झाड़ू को किस दिशा में रखते हैं, किस प्रकार लगाते हैं और आदि चीजों पर आपके घर की आर्थिक स्थिति निर्भर करती है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आप वास्तु शास्त्र की कुछ टिप्स से अपने घर की आर्थिक स्थिति को कैसे बेहतर कर सकते हैं. 

झाड़ू में नहीं मारना चाहिए पैर
वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि कभी भी झाड़ू में पैर नहीं मारना चाहिए. साथ ही झाड़ू को ऐसी जगह पर नहीं रखना चाहिए जिससे आपका पैर उसमें लगे. दरअसल ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. जिससे घर में धन के आगमन में समस्या उत्पन्न होती है. साथ ही किसी को झाड़ू नहीं मारना चाहिए. आपने अपने बड़ों से ये बात जरूर सुनी होगी.

Vastu Tips:इस दिशा में भोजन करना बहुत ही अशुभ,शरीर को झेलना पड़ सकता है बहुत नुकसान

शाम के बाद ना लगाएं झाड़ू 
वास्तु शास्त्र के अनुसार शाम के बाद घर में झाड़ू नहीं लगानी चाहिए क्‍योंकि ऐसा माना जाता है कि शाम के बाद झाड़ू लगाने से घर की लक्ष्मी चले जाती है. अगर सूर्यास्त के बाद झाड़ू लगाना बहुत जरूरी हो तो ऐसी सूरत में रात को कचरा बाहर नहीं फेंकना चाहिए. वास्तु शास्त्र के मुताबिक सूर्योदय के समय झाड़ू लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. साथ ही घर में धन का आगमन होता रहता है. 

झाड़ू को रखने की सही दिशा और स्‍थान
वास्तु शास्त्र में घर में झाड़ू को रखने का सही स्थान और दिशा बताई गई है. क्या आपको पता है कि गलत दिशा और गलत जगह पर झाड़ू को रखने से घर में बहुत ज्यादा नुकसान भी हो सकता है. झाड़ू को किचन में नहीं रखना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि घर में अन्न और धन की कमी होने लगती है. वहीं झाड़ू को कभी भी ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व के कोने में नहीं रखना चाहिए, क्योंकि इस दिशा में झाड़ू रखने से धन से जुड़ी समस्या लगी रहती है.

किस दिन खरीदें झाड़ू?
वास्तु शास्त्र की मानें तो जब भी पुरानी झाड़ू को बदलकर घर में नई झाड़ू लाना हो तो इसके लिए शनिवार का दिन चुनें. 

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news