वास्तु के हिसाब से घर में रखें ये 7 चीजें, सोने की तरह चमक जाएगी किस्मत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1167563

वास्तु के हिसाब से घर में रखें ये 7 चीजें, सोने की तरह चमक जाएगी किस्मत

यदि आप खूब पैसा कमा रहें हैं लेकिन घर में बरकत नहीं हो रही है, तो आज वास्तु के हिसाब से ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे घर में अपनाने से देवी लक्ष्मी और कुबेर की विशेष कृपा प्राप्त होती है और घर में कभी रुपए-पैसे की कमी नहीं होती है.

 

वास्तु के हिसाब से घर में रखें ये 7 चीजें, सोने की तरह चमक जाएगी किस्मत

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः अगर आप अपने मेहनत के दम पर खूब पैसा कमा रहे हैं, और आपके पास पैसा नहीं रुकता है और आप आर्थिक रुप से परेशान रहते हैं. कभी-कभी तो ऐसा होता है कि हमें लाखों रुपए कमाने के बाद भी कर्ज लेना पड़ता है. वास्तु शास्त्र की मानें तो ये समस्या घर के वास्तु दोष के कारण होती है. आइए वास्तु के हिसाब से जानते हैं कि घर में कौन-सी चीजों को रखने से घर के वास्तु दोष दूर होते हैं और घर के खजाने में देवी लक्ष्मी की कृपा होती है. जिससे हम सुखमय जीवन यापन करते हैं और घर में कभी आर्थिक तंगी नहीं आती है.

. यदि आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और लाख कोशिशों के बावजूद घर में पैसा नहीं रुक रहा है, तो पूजा घर में देवी लक्ष्मी और कुबेर की मूर्ति स्थापित करें और इनकी नियमित पूजा करें. वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में मां लक्ष्मी और कुबेर की पूजा करने से धन सुख प्राप्त होता है और घर में कभी रुपए-पैसों की कमी नहीं होती है.
. यदि आपके शिक्षा व्यवसाय या नौकरी में कई तरह की बांधाएं उत्पन्न हो रही है, तो घर के पूर्व या उत्तर दिशा में सोने की बांसुरी रखें, अगर सोने की बासुरी रखना संभव नहीं है तो आप बांस से बनी बासुरी भी रख सकते हैं. वास्तु शास्त्र की माने तो घर में बांसुरी रखने से वास्तु दोष दूर होता है.
. यदि आपके आज के स्रोत कम हो रहे हैं और आप धन संबंधी समस्याओं से जूझ रहें हैं, तो पूजा घर में दक्षिणवर्ती शंख रखें और नियमित पूजा करने के दौरान शंख बजाएं. ऐसा माना जाता है कि शंख के जयघोष से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और देवी लक्ष्मी का वास होता है. घर में नियमित शंख बजाने से धन संबंधी परेशानी दूर हो जाती है. 

ये भी पढ़ेंः भूलकर भी न करें दूसरों की इन 7 चीजों का इस्तेमाल, नहीं तो हो सकते हैं कंगाल

. यदि आपके पास पैसा नहीं रुकता है, तो घर के पूजा रुम में एकाक्षी नारियल रखें और इसकी नियमित पूजा करें. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जिनके घर में एकाक्षी नारियल की पूजा होती है उनके घर देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है और कभी भी रुपए पैसे की कमी नहीं होती है.
. यदि आप चाहते हैं कि घर में घर में कभी रुपए पैसे की कमी नहीं हो और घर धन धान्य से भरा रहे तो घर के पूर्व दिशा में चांदी, पीतल अथवा तांबे से निर्मित पिरामिड को रखें. ऐसा करने से आर्थिक संपन्नता आती है.

ये भी पढ़ेंः हथेली में होती हैं ये रेखा तो होता है प्रेम विवाह, जानिए क्या कहती है आपकी हस्त रेखाएं

. यदि आपके परिवार में हमेशा कोई न कोई व्यक्ति बीमार रहता है तो धातु से निर्मित मछली और कछुआ बनवाकर घर के ड्राइंग रुम में रखें. ऐसा करने से बीमारियों से निजात मिलती है और घर की सारी परेशानियां दूर होती है.
. यदि आप घर के उत्तर दिशा में पानी से भरे मिट्टी के घड़े रखते हैं, घर में कभी आर्थिक तंगी नहीं आती है.

ये भी पढ़ेंः अक्षय तृतीया पर इस मंत्र और विधि से करें कलश पूजन, सोने की तरह चमक जाएगी किस्मत

ये भी पढ़ेंः शरीर के इस अंग पर तिल वाले होते हैं धनवान, जानिए तिल का महत्व

disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारी पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लें. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

LIVE TV

Trending news