हथेली में होती हैं ये रेखा तो होता है प्रेम विवाह, जानिए क्या कहती है आपकी हस्त रेखाएं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1166705

हथेली में होती हैं ये रेखा तो होता है प्रेम विवाह, जानिए क्या कहती है आपकी हस्त रेखाएं

हमारे हथेली में कई तरह की आकृतियां (रेखाएं) बनी होती है. इन रेखाओं को ज्योतिष हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अध्ययन करके हमारे भविष्य के बारे में पता लगाते हैं. ऐसे में आज हम आपकी हथेली से जुड़े भविष्य के बारे में बताने जा रहे हैं.

 

हथेली में होती हैं ये रेखा तो होता है प्रेम विवाह, जानिए क्या कहती है आपकी हस्त रेखाएं

नई दिल्लीः (Palmistry) ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से भविष्य के बारे में पता लगाया जाता है, समुद्रशास्त्र में शरीरे के तिल के हिसाब से भविष्य के बारे में बताया जाता है. ठीक इसी प्रकार हस्तरेखा शास्त्र में हाथ की रेखाओं के हिसाब से हम अपने भविष्य के बारे में घटित होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगाते हैं. आज हम आपको हस्तरेखा शास्त्र के हिसाब से हाथ की रेखाओं से आपके जीवन में होने वाले घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं अपने हाथ की रेखाओं से अपना भविष्य.

जानिए क्या कहती है आपके हाथ की रेखाएं

.हस्तरेखा शास्त्र की माने तो हाथ में कई तरह की रेखाएं बनी होती है, इन रेखाओं में जिन जातक के हाथ में चंद्र पर्वत से कोई रेखा निकलकर बुध पर्वत की निकलती है, तो ऐसे व्यक्ति बहुत ही भाग्यवान होते हैं, ये व्यक्ति अपने जीवन में सारी सुख सुविधाओं का भोग करते हैं.
.जिस व्यक्ति के हथेली में चंद्र पर्वत से रेखा निकलकर सीधे हृदय रेखा में मिल जाती है. ऐसे व्यक्ति की शादी बड़े खानदान में होती है और शादी के बाद उनकी किस्मत सोने की तरह चमक जाती है.
.जिस व्यक्ति के हथेली  में बुध पर्वत से निकली हुई रेखा सबसे छोटी उंगली के नीचे तक निकली होती है. ऐसे लोगों के प्रेम सबंध बहुत मजबूत होते हैं, ये अपने प्यार में किसी हद तक जा सकते हैं. इन जातकों की शादी लवमैरेज या कोर्ट मैरेज होती है. 

ये भी पढ़ेंः अक्षय तृतीया पर इस मंत्र और विधि से करें कलश पूजन, सोने की तरह चमक जाएगी किस्मत

.जिस जातक के हथेली में चंद्र पर्वत से निकली हुई रेखा गुरु पर्वत में जाकर मिलती है. ऐसे व्यक्ति का ज्यादात्तर समय यात्रा में व्यतीत होता है. ये लोग विदेश से धन अर्जित करते हैं.
.जिस जातक के हथेली में मणिबंध पर्वत से निकली रेखा मध्यमा उंगली तक जाती है. ऐसे व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहती है और ये व्यक्ति अपने जीवन में खूब मान-सम्मान पाते हैं. इस तरह के ज्यादात्तर लोग प्रशासनिक पद पर होते हैं.
.जिस जातक के हथेली  में हृदय रेखा से होकर गुरु पर्वत के पास त्रिशुल जैसी आकृति बनी होती है. ऐसे व्यक्ति राजनीति क्षेत्रों में सफल होते हैं, इनका जीवन समाज सेवा में व्यतीत होता है.

ये भी पढ़ेंः स्वास्थ्य को लेकर रहते हैं परेशान, तो अपनाए लाल किताब के ये आसान उपाय

.जिस जातक के हथेली में बुध पर्वत, मंगल पर्वत और सुर्य पर्वत में उभार होता हैं. ऐसे व्यक्ति मेडिकल क्षेत्र में जाते हैं, ये लोग नाम और पैसा खूब कमाते हैं.
.जिस जातक के हथेली में सूर्य पर्वत ऊंचा होता है. ऐसे व्यक्त कारोबार में बहुत ऊपर तक जाते हैं, ये व्यक्ति विदेशों से भी कारोबार करते हैं. 
.जिस जातक के हथेली में शुक्र पर्वत उभरा हुआ होता है, ऐसे व्यक्ति फिल्मी और फैशन की दूनिया में बहुत आगे जाते हैं.

ये भी पढ़ेंः वास्तु के हिसाब से घर के किचन में रखें सामान, नहीं तो हो सकते हैं परेशान

ये भी पढ़ेंः 30 अप्रैल को लगेगा सूर्य ग्रहण, भारत में नहीं देगा दिखाई, जानिए कहां लगेगा सूतक

disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

LIVE TV

Trending news