12 लाख रुपए की चोरी का चौंकाने वाला खुलासा! फरियादी ही निकला मास्टरमाइंड
Advertisement

12 लाख रुपए की चोरी का चौंकाने वाला खुलासा! फरियादी ही निकला मास्टरमाइंड

सबसे पहले फरियादी मोहन सिंह द्वारा बताए गए रूट के सीसीटीवी चेक किये गए, जैसे ही पुलिस ने सीसीटीवी चेक किया तो सब दूध का दूध पानी का पानी हो गया.

12 लाख रुपए की चोरी का चौंकाने वाला खुलासा! फरियादी ही निकला मास्टरमाइंड

चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलाम: आए दिन हम चोरी और लूटमार की खब़रे सुनते रहते है. अब मध्य प्रदेश के रतलाम से भी चोरी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया हैं,  जिसके बारे में जानकर आप भी चौंक जाएंगे.  यकीन नहीं होगा लेकिन ये सच हैं . दरअसल यहां फरियादी ही चोर निकला. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

दरअसल रतलाम जिले के ग़ांव हनुमंतिया में रहने वाले मोहन सिंह ने शनिवार को बड़ावदा थाना पुलिस से शिकायत की थी. शिकायत में मोहन सिंह ने बताया कि वह सोयाबीन खरीदी के 12 लाख रुपये लेकर हनुमंतिया से अकेला लौट रहा था, रास्ते मे 2 बाइक पर आए चार बदमाशों ने मारपीट कर उससे 12 लाख रुपए से भरा थैला छीनकर भाग निकले. शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने लूट मार का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. 

सबसे पहले फरियादी मोहन सिंह द्वारा बताए गए रूट के सीसीटीवी चेक किये गए, जैसे ही पुलिस ने सीसीटीवी चेक किया तो सब दूध का दूध पानी का पानी हो गया. दरअसल फरियादी ने पुलिस को जो लूट की कहानी सुनाई वो सब झूठ था. दरअसल सीसीटीवी में पुलिस को मोहन सिंह के साथ एक शख्स और दिखाई दिया, जब पुलिस ने जानकारी निकाली तो वह शख्स मोहन सिंह का भाई मेहरबान सिंह निकला. 

इसके बाद पुलिस ने दोनों भाईयों से पूछताछ की तो वह घुमा-फिराकर जवाब देने लगे. इस पर पुलिस ने कठोरता से पूछताछ की तो आरोपियों ने सारी कहानी उगल दी. मोहन सिंह ने बताया कि कालू सेठ नामक एक व्यापारी ने उन्हें 375 बोरी सोयाबीन दी थी, जिसे बेचकर उन्हें 12 लाख रुपए मिले थे. ये 12 लाख उन्हें कालूसेठ को देने थे लेकिन रास्ते में दोनों के मन में लालच आ गया और उन्होंने लूट की झूठी कहानी रच डाली, ताकि जो 12 लाख रुपए वह लेकर आ रहे थे, वह किसी को ना देने पड़ें और दोनों भाई पैसों को आधा-आधा बांट लेंगे. फिलहाल पुलिस ने दोनों भाईयों को गिरफ्तार कर लिया है. 

Trending news