Weather Forecast: खुश हुए भगवान! संकट के बीच किसानों के लिए राहत की खबर, जानें मध्य प्रदेश में कब कहां होगी बारिश
Advertisement

Weather Forecast: खुश हुए भगवान! संकट के बीच किसानों के लिए राहत की खबर, जानें मध्य प्रदेश में कब कहां होगी बारिश

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में सूखे के संकट के बीच किसानों के लिए राहत (Relief To Farmers) वाली खबर आई है. मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है. यानी अब माना जा रहा है कि CM शिवराज के मनाने से महाकाल खुश हो गए हैं. जानिए क्या है (Mausam Samachar) मौसम का पूर्वानुमान?

Weather Forecast: खुश हुए भगवान! संकट के बीच किसानों के लिए राहत की खबर, जानें मध्य प्रदेश में कब कहां होगी बारिश

MP Weather Forecast: अगस्त का महीना तपन और मानसून की बेरुखी में बीतने के बाद अब किसानों के लिए बड़ी राहत (Relief To Farmers) की खबर सामने आई है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी (Rain Alert) किया है. मौसम के पूर्वानुमान (Mausam Samachar) अनुसार अब जल्द ही किसानों की सूख रही फसल को अमृत की बूंदे मिलेंगी और आम लोगों को भी गर्मी से थोड़ी राबत होगी. कुछ दिनों पहले सीएम शिवराज मौसम की चिंता को लेकर उज्जैन गए थे. ऐसे में अब माना जा रहा है कि महाकाल मुख्यमंत्री से खुश हो गए हैं.

राहत का अलर्ट
किसानों पर सूखे के संकट के बीच बारिश का राहत देने वाला अलर्ट जारी हुआ है. फिलहाल मध्यप्रदेश बादलों की बेरुखी की मार झेल रहा है. खरीफ की फसल सूखने की कगार पर हैं. लेकिन, अब संभवतः इससे राहत होगी. क्योंकि मौसम विभाग ने बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट एक साथ जारी किया है. इससे फसलों में एक बार फिर रौनक लौट सकती है.

बबूल के पत्तों से 2 घंटे में होंगे 4 चमत्कारी फायदे

ऑरेंज अलर्ट
प्रदेश के बालाघाट ओर डिंडौरी जिले में भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इससे सटे आसपास के इलाकों में भी थोड़ी बारिश हो सकती है.

येलो एलर्ट
सीधी, सिंगरौली, उमरिया, पन्ना, अनूपपुर, जबलपुर, शहडोल, टीकमगढ़, मंडला, दमोह, सागर, नरसिंहपुर, छतरपुर, सिवनी और कटनी जिले में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है.

सिंगल रहना खतरनाक! अकेलेपन से होती हैं ये 5 बीमारी; जानें उपाय

रेनफॉल एक्टिविटी बढ़ेंगी
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी से साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव हो गया है. इस कारण एक लो प्रेशर एरिया बना है जिससे मानसून ट्रफ लाइन भी गुजर रही है. इस सिस्टम के कारण राज्य के पूर्वी हिस्से में तेज बारिश हो सकता है. ये यह सिस्टम 18 से 19 सितंबर तक एक्टिव रहने की उम्मीद है.

पिछले 24 घंटे कैसा रहा मौसम
मंगलवार की बात करें तो इस दिन भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई. मंगलवार को भोपाल, ग्वालियर समेत कई जिलों में अच्छा पानी गिरा. पिछले 24 घंटे के दौरान नरसिंहपुर में 1.61 इंच और सिवनी में 1 इंच बारिश हुए. इसके अलावा ग्वालियर, नौगांव, सतना और मंडला में आधा इंच के कारण तापमान में भी कमी आई. वहीं जबलपुर में बारिश के साथ कुछ स्थानों पर बिजली भी गिरी.

Gadha Aur Aadmi: भरी सड़क पर गधे के साथ पाकिस्तानी शख्स ने की हद पार, वीडियो देख हिला भारतीयों का दिमाग

Trending news