MP में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, स्कूलों में छुट्टी घोषित! इन जिलों में रेड अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2425993

MP में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, स्कूलों में छुट्टी घोषित! इन जिलों में रेड अलर्ट

Red Alert In MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. भारी बारिश से कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो सकता है और कई जगहों पर बाढ़ का खतरा है.

MP में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, स्कूलों में छुट्टी घोषित! इन जिलों में रेड अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. विदिशा, रायसेन, गुना जैसे जिलों में भारी बारिश की संभावना है. भोपाल, सीहोर जैसे जिलों में भी भारी बारिश हो सकती है. बारिश से कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो सकता है और कई जगहों पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. बता दें कि एमपी में सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है. बांधों में अत्यधिक बारिश के कारण प्रशासन हाई अलर्ट पर है. वहीं अशोकनगर जिले में अत्यधिक बारिश के कारण कलेक्टर ने अवकाश घोषित कर दिया है.

यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: कटनी दौरे पर CM मोहन, जीतू पटवारी आज पदाधिकारियों से करेंगे चर्चा

इन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने प्रदेश में रेड अलर्ट, ऑरेंज अलर्ट और येलो अलर्ट जारी किया गया है. विदिशा, रायसेन, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, शिवपुर, श्योपुरकलां, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. जबकि भोपाल, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, देवास, शाजापुर, आगर, नीमच, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, नरसिंहपुर, पन्ना और दमोह में भारी बारिश की संभावना है. वहीं बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, रीवा, सतना, अनुपपुर, उमरिया, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, मैहर और पांढुर्णा में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें: कर्क और कन्या राशि वालों की चमकेगी किस्मत! सिंह वाले खर्च से बचें, पढ़ें आज का राशिफल

एमपी में सामान्य से ज्यादा बारिश
मध्य प्रदेश में इस साल सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है. राज्य के 282 बांधों में से 199 बांध 90 फीसदी से ज्यादा पानी से भर चुके हैं. लगातार बारिश के कारण कई जिलों में जलभराव हो गया है. प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है और बांधों से पानी छोड़ा जा रहा है. राजधानी भोपाल में आज भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए कक्षा 1 से 5 तक के स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं. वहीं महिला एवं बाल विकास विभाग ने सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में भी छुट्टियां घोषित कर दी हैं.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news