MP News: महिलाओं के लिए खुशखबरी! अब इंतजार हुआ खत्म, खाते में आने वाली है राशि
Advertisement

MP News: महिलाओं के लिए खुशखबरी! अब इंतजार हुआ खत्म, खाते में आने वाली है राशि

Ladli Behna Yojna: मध्य प्रदेश की महिलाओं का इंतजार खत्म बहुत जल्द खत्म होने वाला है. लाडली बहना योजना की पहली किस्त जल्द जारी होने वाली है.

MP News: महिलाओं के लिए खुशखबरी! अब इंतजार हुआ खत्म, खाते में आने वाली है राशि

Ladli Behna Yojna First Installment: मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए खुशखबरी है. CM शिवराज सिंह चौहान 10 जून यानी गुरुवार को लाडली बहना योजना की पहली किस्त जारी करने वाले हैं. यानी प्रदेश की महिलाओं का इंतजार खत्म हुआ. सिर्फ एक दिन का इंतजार और उनके खाते में 1000 रुपए की राशि आ जाएगी. 

10 जून को खाते में आएंगे पैसे
हाल में मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए शुरू की गई लाडली बहना योजना की पहली किस्त 10 जून को बहनों के खाते में आएगी. CM शिवराज सिंह चौहान ऑनलाइन 1001 रुपए ट्रांसफर करेंगे. 

जानें क्या है लाडली बहना योजना 
CM शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की लाडली लक्ष्मी योजना की तर्ज पर प्रदेश की महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना की शुरुआत की है. इस योजना के तहत 23 से 60 साल की विवाहित महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये महीना दिया जाएगा. यानी साल भर में 12 हजार रुपए महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे. इस योजना का उद्देश्य प्रदेश की मूल निवासी महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत बनाना है. इस योजना का लाभ विशेष रूप से अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं सामान्य वर्ग से जुड़ी गरीब महिलाओं को मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- MP News: ओडिशा के बाद मध्य प्रदेश में ट्रेन हादसा, दो मालगाड़ी पटरी से उतरी

1 करोड़ से ज्यादा पंजीयन
इस योजना का लाभ पाने के लिए प्रदेश की 1 करोड़ से ज्यादा महिलाओं ने पंजीयन कराया है. इनमें से 26 हजार 959 आवेदन अपात्र पाए गए, जिन्हें निरस्त कर दिया गया. 7 जून से स्वीकृति-पत्रों का वितरण शुरू हो रहा है, जबकि 8 जून को विशेष ग्राम सभाएं होगी. 

ऐसे डाउनलोड करें लाडली बहना योजना बधाई पत्र

  • सबसे पहले लाडली बहना योजना की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं
  • अब  पात्र महिलाओं के नाम की अंतिम सूची पर क्लिक करें
  • अपने नाम पर क्लिक करें
  • अब बधाई पत्र और योजना का सर्टिफिकेट दिखाई देगा, जिसे तुरंत डाउनलोड कर लें 

Trending news