Madhya Pradesh News: कौन हैं MP कैडर के IAS निकुंज श्रीवास्तव? जिन्हें वर्ल्ड बैंक में मिली बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2320208

Madhya Pradesh News: कौन हैं MP कैडर के IAS निकुंज श्रीवास्तव? जिन्हें वर्ल्ड बैंक में मिली बड़ी जिम्मेदारी

Nikunj Srivastava News: 1998 के मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी निकुंज श्रीवास्तव को वाशिंगटन डीसी में विश्व बैंक में कार्यकारी निदेशक के वरिष्ठ सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है.

IAS officer Nikunj Srivastava

IAS officer Nikunj Srivastava: सीनियर IAS अधिकारी निकुंज श्रीवास्तव से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. 1998 बैच के MP कैडर के IAS अधिकारी निकुंज श्रीवास्तव को वाशिंगटन डीसी में विश्व बैंक के मुख्यालय में कार्यकारी निदेशक (Executive Director) के वरिष्ठ सलाहकार (Senior Advisor) के रूप में नियुक्त किया गया है.  वह तीन वर्ष के कार्यकाल के लिए इस पद पर रहेंगे.

MP Budget 2024: बजट में महिलाओं के लिए कई ऐलान, सरकार ने खोल दिया खजाना

बता दें कि केंद्र सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (DOPT) ने बुधवार को नियुक्ति आदेश (appointment order) जारी किया. वर्तमान में मध्य प्रदेश में राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव के रूप में कार्यरत श्रीवास्तव ने भोपाल और ग्वालियर के कलेक्टर और नगरीय प्रशासन विभाग (Urban Administration Department) में आयुक्त जैसे अहम पदों पर कार्य किया है. उन्हें उनके सख्त और स्मार्ट प्रशासनिक दृष्टिकोण (smart administrative approach) के लिए जाना जाता है.

CM Mohan की एक और पहल, क्षेत्र के काम करवाने भोपाल के नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर, सीधे CMO से करेंगे कनेक्ट

निकुंज श्रीवास्तव विश्व बैंक में वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त
मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी निकुंज श्रीवास्तव को केंद्र सरकार ने अहम जिम्मेदारी सौंपी है. वर्तमान में खनिज विभाग के प्रमुख सचिव के रूप में कार्यरत 1998 बैच के अधिकारी निकुंज श्रीवास्तव को विश्व बैंक में कार्यकारी निदेशक के वरिष्ठ सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है. वह तीन साल के कार्यकाल के लिए यूएसए में इस भूमिका में रहेंगे. केंद्रीय प्रतिनियुक्ति (central deputation) पर इस नियुक्ति के साथ श्रीवास्तव अतिरिक्त सचिव रैंक के अधिकारी (Additional Secretary rank officer) बन गए हैं.

कौन हैं निकुंज श्रीवास्तव?
वरिष्ठ आईएएस अधिकारी निकुंज कुमार श्रीवास्तव वर्तमान में मध्य प्रदेश सरकार के राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव हैं. वे इससे पहले भोपाल और ग्वालियर दोनों जिलों में कलेक्टर के पद पर रह चुके हैं और नगरीय प्रशासन विभाग में आयुक्त के रूप में कार्य कर चुके हैं. अपनी सख्त और कुशल प्रशासनिक शैली के लिए जाने जाते हैं.

Trending news