Indore News: खुशखबरी! राजस्व संग्रह में हाथ तंग के चलते किए जा रहे कई जतन, टैक्स में छूट की समय सीमा बढ़ाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2317760

Indore News: खुशखबरी! राजस्व संग्रह में हाथ तंग के चलते किए जा रहे कई जतन, टैक्स में छूट की समय सीमा बढ़ाई

Indore Nagar Nigam: जनता की सुविधा के लिए पहले रविवार को भी काउंटर ओपन किए गए, फिर 30 जून तक एडवांस टैक्स देने पर छूट का प्रावधान रखा. अब इस समय सीमा को बढ़ाकर 31 जुलाई कर दिया गया है.

deadline for tax exemptions on house and water taxes extended

Indore House and Water Tax Exemption Date: इंदौर में राजस्व संग्रहण को लेकर नगर निगम कुछ चिंता में नजर आ रही है. मीडिया में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक नगर निगम का हाथ तंग है. टैक्स वसूली को लेकर नगर निगम कई तरह की योजनाएं बना रहा है, जनता को कई तरह के ऑफर भी दे रहा है. कभी टैक्स में छूट, कभी रविवार को भी काउंटर ओपन, कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. जिससे टैक्स की वसूली की जा सके. बता दें नगर निगम ने इस बार एडवांस टैक्स देने पर छूट दी थी, जिसकी समय सीमा 30 जून तक थी. अब इसे बढ़ाकर 31 जुलाई तक कर दिया गया है. इंदौरवासियों के लिए ये राहत की खबर है. जनता अब 31 जुलाई तक काउंटर पर जाकर एडवांस टैक्स जमा कर सकते हैं और छूट का फायदा उठा सकते हैं. 

रविवार को भी जमा कर सकते हैं टैक्स 
बताया जा रहा है कि वित्तीय वर्ष की अग्रिम कर राशि का भुगतान करने पर संपत्ति कर में 6.25 प्रतिशत और जल कर में 6 प्रतिशत की अग्रिम छूट दी जा रही है. बता दें इंदौर में एडवांस टैक्स जमा करने पर संपत्ति कर में 6.25% और जलकर में 6% की अग्रिम छूट मिल रही है. इसके अलावा जनता की सुविधा के लिए वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए अग्रिम संपत्ति कर एवं जल कर का भुगतान करने के लिए रविवार को भी काउंटर खोले जा रहे थे. इंदौर शहर के सभी जोनल कार्यालय एवं मुख्यालय के कैश काउंटर सुबह 9.00 बजे से रात 8.00 बजे तक खोले जा रहे हैं. इसे लेकर हाल ही में अपर आयुक्त अभिलाष मिश्रा ने बताया था कि करदाता अपना संपत्ति कर, जल कर और कचरा संग्रहण शुल्क से जुड़े जोनल कार्यालय एवं निगम मुख्यालय कार्यालय में जमा कर सकते हैं. 

Trending news