Mirchi Baba Arrested: मिर्ची बाबा रेप मामले में गिरफ्तार, सीएम तक पर लगा चुके हैं गंभीर आरोप, देखिए 5 बड़े विवादित बयान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1295041

Mirchi Baba Arrested: मिर्ची बाबा रेप मामले में गिरफ्तार, सीएम तक पर लगा चुके हैं गंभीर आरोप, देखिए 5 बड़े विवादित बयान

Mirchi Baba Arrested in Rape Case: भोपाल महिला थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कांग्रेस के स्टार प्रचारक मिर्ची बाबा को रेप मामले में गिरफ्तार किया है. 

Mirchi Baba Arrested in Rape Case

आकाश द्विवेदी/भोपाल: हाई प्रोफाइल हमेशा सुर्खियों में रहने वाले मिर्ची बाबा अरेस्ट (Mirchi Baba Arrested). मिर्ची बाबा को  रेप के मामले में अरेस्ट किया गया है. भोपाल के महिला थाने में एक महिला ने दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करवाई थी. मिर्ची बाबा कांग्रेस के स्टार प्रचारक रहे हैं. भोपाल महिला थाना पुलिस ने कार्रवाई की. ACP वुमन सेफ्टी निधि सक्सेना ने बताया कि धारा 376 के तहत गिरफ्तार किया गया है. मिर्ची बाबा को गिरफ्तार कहां से गिरफ्तार किया गया इस बात की जानकारी देने से पुलिस बचती नज़र आ रही है. भोपाल की महिला थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी.

कौन हैं मिर्ची बाबा?

(who is Mirchi Baba) मिर्ची बाबा अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. उन्होंने सीएम शिवराज सिंह पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था. उनका पूरा नाम महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरि महाराज है और वे मिर्ची बाबा के नाम से प्रसिद्ध हैं. वह गौ रक्षा से जुड़े हैं. वो ग्वालियर चंबल अंचल में अवैध खनन और गौ रक्षा को लेकर लगातार आंदोलन करते रहते हैं. बता दें कि कमलनाथ के नेतृत्व वाली मप्र सरकार में उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त था. मिर्ची बाबा कमलनाथ की सरकार में निगम अध्यक्ष थे. मिर्ची बाबा पर ग्वालियर चंबल अंचल में कई बार जानलेवा हमला भी हो चुका है. वो खुलकर कांग्रेस का समर्थन करने परहेज नहीं करते.

आए थे ऐसे खबरों में 
वो खबरों में तब आए थे जब मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के समर्थन में मिर्ची यज्ञ कराकर दिग्विजय सिंह की जीत की भविष्यवाणी करने और न जीतने पर जीवित जल समाधि लेने की घोषणा की थी. बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने और दिग्विजय सिंह की पराजय के बाद बाबा वैराग्यनंद से जल समाधि लेने को लेकर काफी सवाल उठे थे. 

सिर कलम करने के लिए 20 लाख रुपये
मिर्ची बाबा ने लीना मणिमेकलई की डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर पर भी विवादित बयान दिया था. इस पर मिर्ची बाबा ने कहा था कि वह फिल्मों में हिंदू धर्म का अपमान करने वालों का सिर कलम करने के लिए 20 लाख रुपये देंगे. उन्होंने कहा था, “आज ऐसी जो फिल्में बनाई जा रही हैं, एक (वेब) सीरीज बनाई गई है आश्रम. जिसमें हमारे हिंदू धर्म पर कुठाराघात किया जा रहा है और इसको मैं कतई बर्दाश्त नहीं करूंगा.मैं आज भारतवर्ष में घोषणा करता हूं कि ऐसी पिक्चर बनाने वालों का दिन-दोपहर कोई सिर काटकर लाता है तो 20 लाख रुपये मैं अपने आश्रम की तरफ से दूंगा.”

स्मृति ईरानी पर किया था कमेंट
मिर्ची बाबा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भी साधा निशाना था. उन्होंने कहा था कि एक समय जब देश में रसोई गैस की कीमत केवल ₹400 प्रति सिलेंडर थी. उस समय वही स्मृति ईरानी सड़क पर डांस करती थीं, लेकिन आज रसोई गैस की कीमत ₹1000 से अधिक पहुंच गई है तो वो चुप है. उन्होंने स्मृति ईरानी की बेटी पर भी कमेंट किया था.

स्मृति ईरानी की बेटी पर भी साधा था निशाना
मिर्ची बाबा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी को लेकर कहा था कि स्मृति ईरानी मंदिरों में पूजा करने के लिए घूमती हैं, जबकि उनकी बेटी ने गोवा में बीफ बेचने का लाइसेंस लिया है. उन्होंने कहा कि देश में सच बोलना अब अपराध हो गया है. सच कहूं तो केंद्र सरकार को बुरा लगता है. कोई सच बोलता है तो केंद्र की मोदी सरकार उसके पीछे सीबीआई और ईडी लगा देती है. सरकार पुलिस का डर दिखाकर सच की आवाज को दबाना चाहती है.

Trending news