दूसरी शादी करने पर युवती का अपहरण, पुलिस ने पहले पति को पकड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh982943

दूसरी शादी करने पर युवती का अपहरण, पुलिस ने पहले पति को पकड़ा

शाजापुर कोतवाली के थानांतर्गत ग्राम टुकराना में 8 सितंबर को देर रात घर में घुसकर एक युवती को अपहरण कर ले जाने का मामला सामने आया था. पुलिस ने महज 12 घंटे में ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया. युवती को अपहरण करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका पहला पति निकला.

पकड़े गए चारों आरोपी

मनोज जैन/शाजापुर: शाजापुर कोतवाली के थानांतर्गत ग्राम टुकराना में 8 सितंबर को देर रात घर में घुसकर एक युवती को अपहरण कर ले जाने का मामला सामने आया था. पुलिस ने महज 12 घंटे में ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया. युवती को अपहरण करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका पहला पति निकला. हालांकि इस साजिश में पहले पति के साथ चार आरोपी भी शामिल थे.

क्या है पूरा मामला
दो महीने पहले 24 वर्षीय मनीषा ने अर्जुन नट निवासी टुकराना से दूसरी शादी की थी. 8 सितम्बर को देर रात तूफान वाहन में कुछ लोग सवार होकर मनीषा के ससुराल पहुंचे. उसके ससुर और पति के साथ मारपीट कर उसे वाहन में जबरन बैठाकर ले गए. पति और ससुर ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करा दी. परिजनों से पूछताछ के आधार पर पुलिस को पता चला कि युवती का पहला पति मांगीलाल नट अपने साथियों के साथ लेकर गया है. पुलिस ने मांगीलाल के घर आक्या जिला भोपाल में दबिश दी. पुलिस को देखकर मांगीलाल भागने लगा, पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने युवती का पता बताया. 

पुलिस ने आरोपी के कब्जे से युवती को छुड़ाया और पहले पति मांगीलाल के अलावा आरोपी नारायण, रामबाबू और धीरज सभी निवासी आक्या को गिरफ्तार किया. पुलिस ने अपहरण में उपयोग किए तूफान वाहन को भी बरामद किया.

DJ की आवाज ने बुझा दिया घर का चिराग, जानिए ऐसा क्या हुआ कि ढाई साल के बच्चे की हो गई मौत

क्यों किया अपहरण
युवती ने पहले मांगीलाल से शादी की थी और विवाद के चलते तीन वर्ष पहले ही दोनों अलग हो गए थे. युवती ने दो महीने पहले ही दूसरी शादी की. युवती के दूसरी शादी करते ही पहला पति परेशान करते हुए झगड़ा करने लगा. युवती के पिता पहले झगड़े के रूप में तीस हजार रुपये दे चुके थे और युवती की शादी होते ही और रकम की मांग दूसरे पति से करने लगे और रकम न मिलने पर युवती का अपहरण करके ले गए. कोतवाली पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ धारा 452, 366, 323, 506, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया. जहां से उन्हें जेल भेजा दिया गया.

WATCH LIVE TV

Trending news