OMG! भारत की ये कंपनी सोने के लिए भी देती है छुट्टी, इस दिन मिलता है कर्मचारियों को खास तोहफा
Advertisement

OMG! भारत की ये कंपनी सोने के लिए भी देती है छुट्टी, इस दिन मिलता है कर्मचारियों को खास तोहफा

World Sleep Day 2023: देश विदेश की बहुत सी कंपनियां अपने कर्मचारियों को त्याहारों के अवसर पर तरह तरह के गिफ्ट देती हैं. लेकिन बेंगलुरू (Bangalore) की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को सोने का तोहफा (Sleep Holiday) दिया है. क्या है इसकी वजह जानते हैं.

OMG! भारत की ये कंपनी सोने के लिए भी देती है छुट्टी, इस दिन मिलता है कर्मचारियों को खास तोहफा

Surprise Holiday on World Sleep Day:आपने अक्सर देखा होगा कि त्योहारों या फिर किसी कार्यक्रम के अवसर पर कंपनियां कुछ न कुछ तोहफा (Gift) अपने कर्मचारियों (Employees) को देती हैं. ताकि उस कंपनी में काम करने वाले लोग खुश रहें. गूगल - अमेजन जैसी कंपनियां भी अपने एम्प्लॅाई को खुश करने के लिए गिफ्ट देती हैं. लेकिन बेंगलुरू (Bangalore) की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को एक ऐसा तोहफा दिया है जो सबसे अलग है.

यहां की एक कंपनी ने इंटरनेशनल स्‍लीप डे के मौके पर अपने कर्मचारियों को सोने की छुट्टी (Sleep Holiday) दी है. कंपनी ने अपने कर्मचारियों को मेल करते हुए लिखा कि वेकफिट के साथ नींद के बेहतरीन उपहार का अनुभव करें! वर्ल्‍ड स्‍पीप डे पर सभी वेकफिट कर्मचारियों को 17 मार्च, 2023 को आराम दिया गया है. इसके बाद कर्मचारियों ने इसे अपने सोशल मीडिया पर साझा किया है.

3 दिन का हुआ वीकेंड
वर्ल्ड स्लीप डे पर छुट्टी पाने के बाद कंपनी के कर्मचारी भी काफी ज्यादा उत्साहित हैं. उन्हें 3 दिन का ऑफ मिल गया जिसकी वजह से वो कहीं घूमने का भी प्लान बना सकते हैं. ये घोषणा करते हुए कंपनी अपने सभी कर्मचारियों को वैकल्पिक अवकाश देकर अंतरराष्ट्रीय नींद दिवस मना रही है. कंपनी का कहना है कि हम स्लीप डे को एक त्योहार के रूप में मनाएंगे.

ये लिखकर घोषित किया अवकाश
कंपनी ने मेल करते हुए सब्जेक्ट में लिखा कि  ‘सरप्राइज हॉलिडे अनाउंसिंग द गिफ्ट ऑफ स्लीप’. मेल करते हुए कंपनी ने ये भी लिखा कि ग्रेट इंडियन स्लीप स्कोरकार्ड के छठवें सीजन से पता चलता है कि 2022 के बाद से काम के घंटों के दौरान नींद महसूस करने वाले लोगों में 21% की बढ़ोत्तरी हुई. इसके अलावा काम करने के दौरान थके हुए और जागने वाले लोगों में 11 फीसदी की वृद्धि हुई है. जिसकी वजह से इस स्लीप डे को मनाने के इससे बेहतरीन कुछ भी नहीं हो सकता. इसलिए कर्मचारियों को नींद का उपहार दिया जाता है.

Trending news