7 महीने की तालाबंदी के बाद रायपुर में खुलेंगे सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स

केंद्र सरकार ने पिछले महीने अक्टूबर में ही अनलॉक-4 के तहत सिनेमा घरों को खोलने की अनुमति दे दी थी. लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार ने अक्टूबर में सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स नहीं खोलने का निर्णय लिया था.

7 महीने की तालाबंदी के बाद रायपुर में खुलेंगे सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स
सांकेतिक तस्वीर

रायपुरः छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश वासियों के लिये कोरोना काल में खुशखबरी लेकर आयी है.  कोरोना के कारण मार्च से ही बंद पड़े सिनेमाघरों (cinema hall) और मल्टीप्लेक्स (multiplex) को खोलने के आदेश जारी कर दिये गए है. केंद्र सरकार ने पिछले महीने अक्टूबर में ही अनलॉक-4 के तहत सिनेमा घरों को खोलने की अनुमति दे दी थी. आदेश था कि राज्य सरकारें अपनी सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए सिनेमाघरों को खोलने का निर्णय ले सकती है. 

ये भी पढ़ेंः- मोहन भागवत बोले- आत्मनिर्भर बनें लोग, सरकार के भरोसे परिवर्तन संभव नहीं

केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को कंटेनमेंट जोन (containment zone) के बाहर सिनेमा घरों और स्कूलों को आंशिक तौर पर खोलने की अनुमति दी थी. जिसका पालन करते हुए छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने राज्य के सभी सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स को खोलने की अनुमति दे दी है. सिनेमाघर कब से खोलना है, इसपर अंतिम निर्णय सिनेमाघर संचालकों की सहमति से ही हो पाएगा. संभावना है कि अगले शुक्रवार 13 नवंबर से सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स खोले जा सकते हैं.   

ये भी पढ़ेंः- नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, दिवाली पर थी सप्लाई की तैयारी

SOP को कराना होगा पालन
राज्य शासन ने सभी संभागीय कमिश्नर और जिला कलेक्टरों को आदेश जारी कर दिए है. अब सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स खोलने के लिए इन्हें एसओपी (standard operating procedure) का पालन करना होगा. अर्थात शासन की लिखित गाइडलाइंस के अनुसार ही मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघर खोले जाएंगे. बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने अनलॉक-4 में सिनेमाहॉल खोलने की अनुमति नहीं दी थी. 

WATCH LIVE TV