MP उपचुनाव: महामंत्री बीएल संतोष की मंत्रियों को दो टूक, कहा- जिताने पर सम्मान, हारने पर गिरेगी गाज
Advertisement

MP उपचुनाव: महामंत्री बीएल संतोष की मंत्रियों को दो टूक, कहा- जिताने पर सम्मान, हारने पर गिरेगी गाज

मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है. सत्तारूढ़ पार्टी अपने नाराज नेताओं को मनाने की कवायद में जुट गई है. बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष मध्य प्रदेश पहुंचे. जहां उन्होंने चुन्निदा मंत्रियों के साथ बंद कमरे में बैठक की.

महामंत्री बीएल संतोष ने कैबिनेट मंत्रियों के साथ की बैठक

भोपाल: मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है. सत्तारूढ़ पार्टी अपने नाराज नेताओं को मनाने की कवायद में जुट गई है. बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष मध्य प्रदेश पहुंचे. जहां उन्होंने चुन्निदा मंत्रियों के साथ बंद कमरे में बैठक की. मीटिंग में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा भी मौजूद रहे. लेकिन गृह मंत्री डॉ नरोत्तम नदारद दिखे. 

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने उप चुनाव क्षेत्र के प्रभार वाले मंत्रियों के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा की. इसी के साथ उन्होंने पार्टी की स्थिति को लेकर भी मंत्रियों से फीडबैक लिया. माना जा रहा है कि संगठन महामंत्री ने असंतुष्टों और पिछले विधानसभा के हारे हुए प्रत्याशियों और उनकी मौजूदा सक्रियता के बारे में बात की. सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि उन्होंने कैबिनेट मंत्रियों को दो टूक कह दिया है कि प्रत्याशियों को जिताने पर सम्मान मिलेगा, हारने पर गाज भी गिर सकती है. सूत्र बताते हैं कि बीएल संतोष ने साफ कह दिया कि आपके क्षेत्र में प्रत्याशी हारा तो आपकी माइनस मार्किंग होगी, 
मंत्री हार के लिए माने जिम्मेदार जाएंगे.

ये भी पढ़ें :उप चुनाव की जंग में उतरेगी शिवराज-महाराज की जोड़ी, कांग्रेस बोली- लोगों को करने आ रहे भम्रित

सिंधिया के आने से दिग्गजों में नाराजगी!
दरअसल, एमपी 27 सीटों पर उपचुनाव है. सबसे ज्यादा असंतोष ग्वालियर-चंबल संभाग में है. मान जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के आने से बीजेपी के पुराने नेताओं में असंतोष है. खास कर उन नेताओं में ज्यादा रोष है, जो पिछले विधानसभा में चुनाव हार गए थे. उन सीटों पर उपचुनाव में सिंधिया के लोगों को ही टिकट मिलेगा. ऐसे में इन सीटों से कभी बीजेपी के उम्मीदवार रहे लोग अपने सियासी करियर को लेकर चिंतित हैं.इसीलिए वो आक्रामक रुख अपना रहे हैं, ऐसे में पार्टी को सबसे ज्यादा टेंशन उस क्षेत्र के रूठे लोगों को मनाने की है. बीजेपी के तमाम कद्दावर नेता उस क्षेत्र में कैंप कर रहे हैं लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक नतीजा नहीं निकला है. इसलिए  राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष एक्टिव हो गए हैं. 

कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन देने भोपाल पधारे
उधर सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष जी आज हम सभी कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन देने भोपाल पधारे हैं.मैं सभी की ओर से उनका हार्दिक स्वागत करता हूं.

बीएल संतोष संघ के बैकग्राउंड से आते हैं. साथ ही वह पीएम मोदी और अमित शाह के बेहद करीबी हैं. कर्नाटक में भी उपचुनाव के दौरान उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई थी. अब एमपी में बीजेपी को उपचुनाव में जीत दिलाने के लिए उन्होंने मोर्चा संभाल लिया है. 

WATCH LIVE TV: 

 

Trending news