छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों को लगाई आग, फैलाई दहशत

शनिवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे 100 से अधिक वर्दीधारी हथियार बंद माओवादियों ने छोटेडोंगर से 4 किलोमीटर दूर मढोनार मार्ग पर सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों को आग के हवाले कर दिया. 

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों को लगाई आग, फैलाई दहशत
वाहनों को आग के हवाले कर माओवादियों ने सड़क निर्माण कार्य दोबारा शुरू नहीं करने की धमकी दी.

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नारायणपुर के छोटेडोंगर में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत मढोनार तक सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया. इसमें 100 अधिक वर्दीधारी हथियार बंद माओवादियों ने मढोनार मार्ग पर चमेली मोड़ के पास सड़क निर्माण कार्य में लगे 4 ट्रैक्टर, 1 जेसीबी, 1 मोटरसाईकिल को आग के हवाले कर सड़क निर्माण कार्य बंद करने की चेतावनी दी. इस घटना के बाद सड़क निर्माण कार्य में लगे मजदूर दहशत में हैं. जानकारी के अनुसार, मुख्यालय से 43 किलोमीटर दूर छोटेडोंगर से मढ़ोनार गांव तक करीब 8 किलोमीटर तक प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है. इसमें ठेकेदार ने छोटेडोंगर से सड़क निर्माण कार्य शुरू कर दिया है.

इससे मढ़ोनार तक सड़क निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए मजदूर सहित संसाधन लगे हुए थे. लेकिन, सड़क निर्माण कार्य करने की बात नक्सलियों को रास नहीं आई. इसलिए शनिवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे 100 से अधिक वर्दीधारी हथियार बंद माओवादियों ने छोटेडोंगर से 4 किलोमीटर दूर मढोनार मार्ग पर चेमली मोड़ के पास दस्तक देकर सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों को आग के हवाले कर दिया. इसमें 4 ट्रैक्टर, 1 जेसीबी, 1 मोटरसाईकिल शामिल है. इन वाहनों को आग के हवाले कर माओवादियों ने सड़क निर्माण कार्य दोबारा शुरू नहीं करने की धमकी दी. इससे सड़क निर्माण कार्य में लगे मजदूरों में दहशत का माहौल बना हुआ है.