गढ़चिरौली: सुबह का नाश्‍ता बना सुराग, कमांडो टीम ने ऐसे किया नक्सलियों का सफाया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh395135

गढ़चिरौली: सुबह का नाश्‍ता बना सुराग, कमांडो टीम ने ऐसे किया नक्सलियों का सफाया

छत्‍तीसगढ़ की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्‍सलियों के खिलाफ व्यापक अभियान के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है. 

फाइल फोटो

बस्‍तर: छत्‍तीसगढ़ की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में रविवार से चलाए जा रहे नक्‍सलियों के खिलाफ व्यापक अभियान के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है. NDTV में छपी खबर के मुताबिक पुलिस सूत्रों के मुताबिक 21 अप्रैल की शाम भामरागढ़ के जंगल में पुलिस की गस्त जारी थी. इसी दौरान टीम को सूचना मिली थी कि महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा पर इंद्रावती नदी के पास जंगल मे बड़ी संख्या में नक्सली जमा हुए हैं. लेकिन इस जानकारी के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों को नक्सलियों का सही लोकेशन पता नहीं चल पा रहा था.

  1. बस्तर आईजी के सामने 60 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया.
  2. नक्‍सलियों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है.
  3. इसी दौरान बड़ी संख्या को मुठभेड़ में ढेर किया गया.

इसके बाद दूसरे दिन सुबह खबर मिली कि ताडगांव पुलिस थाना इलाके में नदी की तरफ 50 से 60 लोगों का नाश्ता मंगाया गया है. पुलिस पार्टी ने को भापते देर नहीं लगी कि ये नक्‍सली ही हैं और तुरंत ही गांव के आसपास ऑपरेशन शुरू हुआ. इसी दौरान बड़ी संख्या को मुठभेड़ में ढेर किया गया.

60 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण 

वहीं आ रही खबरों के मुताबिक नारायणपुर में अबूझमाड़ के 60 नक्सलियों ने सरेंडर किया है. बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा के सामने 60 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया. इन नक्सलियों में 40 युवक और 20 युवतियां शामिल हैं. बताया जा रहा है कि नक्सलियों की नीति से तंग आकर इन सभी ने नक्सली संगठन छोड़ दिया है. सरेंडर करने वाले सभी नक्सलियों को शासन की राहत और पुनर्वास नीति का फायदा मिलेगा.

Trending news