नवजात को खेत में गाड़ा, अगली सुबह किसान पहुंचा तो जमीन से आ रही थी रोने की आवाज
topStories1rajasthan784228

नवजात को खेत में गाड़ा, अगली सुबह किसान पहुंचा तो जमीन से आ रही थी रोने की आवाज

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां खटीमा क्षेत्र के चटिया फार्म ग्रामीण इलाके के एक खेत में नवजात को अज्ञात लोगों ने जिंदा गाड़ दिया था.

नवजात को खेत में गाड़ा, अगली सुबह किसान पहुंचा तो जमीन से आ रही थी रोने की आवाज

धीरेंद्र मोहन गौड़/उधम सिंह नगर: उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां खटीमा क्षेत्र के चटिया फार्म ग्रामीण इलाके के एक खेत में नवजात को अज्ञात लोगों ने जिंदा गाड़ दिया था. इस बारे में खेत के मालिक कुंडल सिंह भंडारी को तब पता चला जब वह बुधवार सुबह अपने खेत पर काम करने गया. तभी उसे खेत के एक कोने से रोते हुए बच्चे की आवाज सुनाई. वह भागता-भागता वहां पहुंचा तो उसके होश उड़ गए. रोने की नवजात की थी जिसे मिट्टी में आधा गाड़ दिया गया था. 

नवजात को ले गए अस्पताल 
कुंडल भंडारी ने गांव वालों को सूचना दी तो ग्रामीण वहां इकट्ठा हो गए. इसके बाद महिलाओं ने नवजात बच्चे को गड्ढे से बाहर निकाल कर उसके शरीर से मिट्टी को साफ किया. बच्चे की सांसें चल रही थीं. आनन-फानन में उसे खटीमा अस्पताल ले गए. गांव वालों ने पुलिस को भी यह सूचना दी थी.

'कश' ऑनलाइनः स्टूडेंट के सामने सिगरेट पीते शिक्षक का वीडियो वायरल

अगर होती देर तो मर जाता नवजात
डॉक्टरों का कहना था कि जब बच्चे को अस्पताल लाया गया तो उसकी हालत बहुत खराब थी. उसका शरीर नीला पड़ा चुका था और वह पूरी तरह से अकड़ा हुआ था. उसको इमरजेंसी में ट्रीट किया जा रहा है. नवजात बच्चे के साथ किये गए इस अमानवीय हरकत से स्थानीय लोग आक्रोश में हैं. फिलहाल बच्चा डॉक्टरों की देख-रेख में सुरक्षित है. लोगों का मानना है कि किसी ने समाज में बेइज्जती के डर से इस शर्मनाक घटना को अंजाम दिया है. साथ ही ग्रामीणों ने प्रशासन से यह गुहार लगाई है कि ऐसी हरकत करने वाले आरोपी को जल्द पकड़ कर कड़ी से कड़ी सजा दें. 

बच्चे को गोद लेने आने लगे लोग
अच्छी बात यह है कि अब मां-बाप बनने की इच्छा रखने वाले नि:संतान दंपति इस नवजात को गोद लेने पहुंचने लगे हैं. 

अस्पताल अपंग, स्ट्रेचर पर हेल्थ सिस्टम !! बीमार पति को कंधे लादकर पहुंची इलाज करवाने

इंडियन आर्मी में निकली भर्तियां, जानें आवेदन की लास्ट डेट और एजुकेशन क्वालिफिकेशन

WATCH LIVE TV

Trending news