न्यू ट्रेंड: पेट दर्द, दस्त और बुखार की शिकायत वाले निकले COVID पॉजिटिव, भोपाल में रोज ऐसे 90 केस
Advertisement

न्यू ट्रेंड: पेट दर्द, दस्त और बुखार की शिकायत वाले निकले COVID पॉजिटिव, भोपाल में रोज ऐसे 90 केस

हमीदिया अस्पताल में कोविड यूनिट के इंजार्च डॉ. पराग शर्मा ने बताया कि ऐसे केसों की संख्या पिछले 15 दिनों में लगातार बढ़ रही है. लोग पेट दर्द, डायरिया और बुखार होने की शिकायत लेकर आते हैं, जांच कराने पर ज्यादातर कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं.

सांकेतिक तस्वीर.

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना के मरीजों में नया ट्रेंड देखने को मिल रहा है. पेट दर्द, डायरिया और बुखार आ रहा है तो कोरोना टेस्ट करा लें. भोपाल में रोजाना 90 से ज्यादा ऐसे केस आ रहे हैं जिन्हें डायरिया, पेट दर्द और बुखार हो रहा है. ऐसे लोगों का कोरोना टेस्ट करवाने पर रिजल्ट पॉजिटिव आ रहा. डॉक्टरों की सलाह है कि यदि ऐसे लक्षण किसी व्यक्ति में दिखाई दें तो वे तुरंत अपना कोविड टेस्ट करवा लें. बुखार आने पर भी कोरोना टेस्ट की सलाह चिकित्सक दे रहे हैं. 

'माल' लेने हर वीकेंड दिल्ली आती थी 'ड्रग वाली आंटी', चेकिंग के दौरान अंग्रेजी बोल देती थी चकमा

भोपाल के कोरोना संक्रमितों में नया ट्रेंड देखने को मिल रहा है
हमीदिया अस्पताल में कोविड यूनिट के इंजार्च डॉ. पराग शर्मा ने बताया कि ऐसे केसों की संख्या पिछले 15 दिनों में लगातार बढ़ रही है. लोग पेट दर्द, डायरिया और बुखार होने की शिकायत लेकर आते हैं, जांच कराने पर ज्यादातर कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं. डॉक्टरों की मानें तो कोविड में सर्दी-जुकाम और बुखार आम लक्षण हैं. कई बार संक्रमित के संपर्क में आने के बाद भी लोग जांच कराने नहीं पहुंचते हैं. वायरस के इंफेक्शन से दूसरी दिक्कतें भी शुरू हो जाती हैं. यही कारण है कि लोगों को दस्त और बुखार होने लगता है. इसलिए थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है.

टाइगर के बाद अब 'लेपर्ड स्टेट' बना MP, कर्नाटक और महाराष्ट्र पीछे छूटे, PM मोदी ने दी बधाई 

पेट दर्द, दस्त और बुखार होने पर तत्काल Covid टेस्ट कराएं
हमीदिया अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक ज्यादातर लोग सर्दी-जुकाम और बुखार होने पर खुद से ही दवाएं लेते हैं. जब स्थिति बिगड़ती है तो टेस्ट कराने डॉक्टर के पास पहुंचते हैं. ऐसे बहुत मरीजों का जब कोविड टेस्ट किया गया तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. ऐसे में लोगों को यह सलाह है कि वे पेट दर्द, दस्त, बुखार होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें. खुद से अपना इलाज न करें. समय से उचित इलाज होने पर बीमारी को बढ़ने से रोका जा सकता है. अगर उन्हें कोरोना हुआ और समय पर पता चल गया तो दूसरे संक्रमित होने से बच जाएंगे. 

Indian Cost Guard New Jobs: 358 पदों पर निकली भर्ती, 10वीं और 12वीं पास करें अप्लाई

सर्दी-जुकाम, खांसी, बुखार कोरोना के लक्षण हों जरूरी नहीं
हमीदिया अस्पताल के कोविड यूनिट इंजार्च डॉ. पराग शर्मा का कहना है कि कोरोना के हर केस में लक्षण सर्दी-जुकाम, खांसी और बुखार ही हो ऐसा बिल्कुल जरूरी नहीं. व्यक्ति को यदि बुखार, पेट दर्द, दस्त की समस्या है तो उसे तुरंत जांच करानी चाहिए. सांस फूलने का इंतजार न करें.  सोमवार को भोपाल में 123 नए कोरोना संक्रमित मिले. अब राजधानी में संक्रमितों की संख्या 39,306 हो गई है. इनमें 34,718 लोग ठीक हो चुके हैं. भोपाल में कोरोना रिकवरी रेट 88.32 फीसदी है. एक्टिव पेशेंट्स 2129 हैं. इनमें कोलार में सबसे ज्यादा 237 और शाहपुरा में 197 मरीज हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news