भोपाल: सर्दी-खांसी की दवा लीजिए जरूर लेकिन नाम भी लिखवाइए हुजूर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh677294

भोपाल: सर्दी-खांसी की दवा लीजिए जरूर लेकिन नाम भी लिखवाइए हुजूर

भोपाल के कंटेनमेंट एरिया में अब कोई भी व्यक्ति खासी जुकाम होने पर आसानी से दवा नहीं खरीद सकेगा. दवा खरीदने वाले व्यक्ति को अपना नाम-पता मेडिकल स्टोर पर लिखवाना होगा. इसके बाद इन लोगों को संदिग्ध मानकर इनकी कोरोना जांच कराई जाएगी.

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अब भोपाल प्रशासन और भी सतर्क होता नजर आ रहा है. जिले में अब तक 571 लोगों में कोरोना की पुष्टि की जा चुकी है. इसके बाद भोपाल के कंटेनमेंट एरिया में अब कोई भी व्यक्ति खासी जुकाम होने पर आसानी से दवा नहीं खरीद सकेगा. दवा खरीदने वाले व्यक्ति को अपना नाम-पता मेडिकल स्टोर पर लिखवाना होगा. इसके बाद इन लोगों को संदिग्ध मानकर इनकी कोरोना जांच कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें-CG: कोटा से लौटे प्रदेश के 'लाल' आज मिलेंगे अपनों से, क्वारंटाइन पीरियड से पहले मिली अनुमति

बता दें कि भोपाल में ड्रग इंस्पेक्टर ने निर्देश जारी किए हैं. अगर कोई व्यक्ति कंटेनमेंट इलाके में रहता है और वह खासी जुकाम की दवा लेने के लिए में मेडिकल स्टोर जाता है तो मेडिकल स्टोर वाला उसका नाम पता नोट करेगा.  ऐसे लोगों की जांच के साथ ही अगर जरूरत पड़ी तो सैंपल भी लेकर जांच के लिए भेजे जा सकते हैं.

बताया जा रहा है कि कुछ लोग कोरोना संक्रमण में सामान सर्दी खांसी की दवा लेकर बीमारी को छुपाने का काम कर रहे हैं जिसके कारण प्रशासन ने ये निर्णय लिया है.

Watch LIVE TV-

Trending news