कोरोना चलते अब छत्तीसगढ़ के इस जिले में लॉकडाउन घोषित, सीमाएं भी रहेंगी सील
Advertisement

कोरोना चलते अब छत्तीसगढ़ के इस जिले में लॉकडाउन घोषित, सीमाएं भी रहेंगी सील

महासमुंद जिले में बढ़ते कोरोनो संक्रमण के कारण जिला अधिकारी ने लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है. लॉकडाउन 25 जुलाई से 31 जुलाई तक रहेगा. ये लॉकडाउन जिले के तीन नगरीय क्षेत्र में प्रभावशील है. जिसमें महासमुंद नगरपालिका, बागबाहरा नगरपालिका और बसना नगर पंचायत शामिल हैं. 

सांकेतिक तस्वीर

महासमुंद: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में बढ़ते कोरोनो संक्रमण के कारण जिला अधिकारी ने लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है. लॉकडाउन 25 जुलाई से 31 जुलाई तक रहेगा. ये लॉकडाउन जिले के तीन नगरीय क्षेत्र में प्रभावशील है. जिसमें महासमुंद नगरपालिका, बागबाहरा नगरपालिका और बसना नगर पंचायत शामिल हैं. 

आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान सुबह के 6 बजे से 10 बजे तक दूध, सब्जी, पेट्रोल, गैस जैसी आवश्यक वस्तुओं की बिक्री पर छूट दी गई है. इसके अलावा शाम 5 बजे से 6:30 बजे तक दूध बाटने वालों को अनुमति दी गई है. वहीं मेडिकल स्टोर व मेडिकल इमरजेंसी को लॉकडाउन से बाहर रखा गया है.

इस लॉकडाउन में किराना दुकान को खोलने की अनुमति नहीं है. किराना व्यवसायी केवल सुबह मिली छूट के दौरान होम डिलवरी कर सकते हैं. जिले की सीमाओं को भी सील कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-DRM की पहल पर जबलपुर रेलवे स्टेशन पर बिक रही इम्युनिटी बूस्टर चाय

बता दें कि इमरजेंसी के लिए एसडीएम द्वारा एक नीले रंग का पास जारी किया जाएगा. जो लोग बेवजह सड़कों पर घूमते नजर आएंगे उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. लॉकडाउन लागू होने के बाद से तीनों नगरीय क्षेत्रों में दुकाने बंद है. यातायात भी पूरी तरह बंद है. केवल मेडिकल, कृषि उपकरण ,दवा इत्यादि ही दुकानें खुली हैं. 

पुलिस द्वारा नगर में निगरानी के लिए 11 चैक प्वाइंट्स बनाए गए हैं. जहां सुबह से ही पुलिस तैनात है और आने-जाने वालों की जांच कर रही है.  

आपको बता दें कि जिले में अब तक कोविड-19 के 110 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि वर्तमान में 18 एक्टिव केस हैं. कोविड -19 की इस चेन को तोड़ने के लिए ये एक हफ्ते का लॉकडाउन लगाया गया है. 

Trending news