close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश की जनता पर फिर मंहगाई की मार, आज से 2 रुपए मंहगा हुआ दूध

 सांची के सांची गोल्ड, स्टैंडर्ड समेत दूध के अन्य वेरिएंट के दामों में 2 रुपए प्रतिलीटर की वृद्धि की गई है. जबकि सबसे ज्यादा दाम चाय स्पेशल दूध के बढ़ाए गए है.

मध्य प्रदेश की जनता पर फिर मंहगाई की मार, आज से 2 रुपए मंहगा हुआ दूध

भोपालः मध्य प्रदेश की जनता पर फिर मंहगाई की मार लगी है. मध्य प्रदेश के सहकारी दुग्ध संघ के अंतर्गत आने वाले सांची दूध के बढ़े हुए दाम आज से लागू हो गए हैं. अब प्रदेश की जनता को सांची का दूध 2 रुपए और महंगा मिलेगा. सांची के सांची गोल्ड, स्टैंडर्ड समेत दूध के अन्य वेरिएंट के दामों में 2 रुपए प्रतिलीटर की वृद्धि की गई है. जबकि सबसे ज्यादा दाम चाय स्पेशल दूध के बढ़ाए गए है. अब चाय स्पेशल दूध का 1 लीटर का पैकेट 35 की बजाए 40 रुपए में मिलेगा. यानी प्रतिलीटर पर सीधे-सीधे 5 रुपए की वृद्धि की गई है.

हालांकि 200 मिलीलीटर के छोटे पैकेट में आने वाले दूध के दामों में वृद्धि नहीं की गई है. 200ML का पैकेट 8 रुपए में ही मिलेगा. 4 महीनों के अंदर सांची दूध के दाम दूसरी बार बढ़ाए गए हैं. जिन दूध के पैकेट पर पुरानी दरें छपी होंगी वो रद्द मानी जाएगी और उपभोक्ताओं को नई कीमत पर ही दूध खरीदना होगा, लेकिन जिन उपभोक्ताओं 16 सितंबर से 15 अक्टूबर तक की अवधि के अग्रिम कार्ड बनवाए है उन्हें फिलहाल पुरानी रेट में ही दूध मिलेगा.

देखें LIVE TV

MP में अब गाय लावारिस छोड़ी तो खानी पड़ेगी जेल की हवा, आने वाला है 'नया कानून'

इस संबंध में दुग्ध संघ के प्रभारी विपणन अधिकारी ने आदेश जारी कर दिए हैं. हालांकि ये आदेश सिर्फ भोपाल दुग्ध संघ के अंतर्गत आने वाले जिलों में ही लागू होगा. भोपाल दुग्ध संघ में राजधानी समेत आसपास के 12 जिले आते हैं. वहीं दूध के बढ़े दामों से प्रदेश की जनता भी परेशान दिखाई दे रही है. बता दें, दूध और दुग्ध उत्पादों में हो रही मिलावट के सामने आने के बाद पैकेट बंद दूध की बिक्री में काफी इजाफा हुआ है. ऐसे में जिस तरह से दूध के दामों में वृद्धि हो रही है, यह आम जनता की जेब और उनके दिमाग दोनों पर असर डाल रही है.