कुत्ता एक, मालिक दो; अब DNA टेस्ट से ही पता चलेगा उस पर हक किसका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh790249

कुत्ता एक, मालिक दो; अब DNA टेस्ट से ही पता चलेगा उस पर हक किसका

होशंगाबाद में तीन महीने पहले गायब हुए एक लैब्राडोर डॉग पर दो लोग अपना हक जता रहे हैं. ऐसे में कुत्ते का असली मालिक कौन है इसका पता लगाने के लिए पुलिस ने उसका डीएनए टेस्ट करवाया है. 

 

कुत्ते की फोटो

होशंगाबादः आज तक आपने लोगों के डीएनए टेस्ट के बारे में तो सुना होगा. लेकिन अगर हम आपसे कहे कि अब कुत्तों का भी डीएनए टेस्ट होगा तो शायद आपको अजीब लग सकता है. लेकिन यह सब होने जा रहा है कि मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में. जहां एक लैब्राडोर डॉग पर दो लोगों ने अपना मालिकाना हक जताया है. ऐसे में पुलिस ने दोनों मालिकों की सहमति से डॉग का डीएनए टेस्ट कराए जाने की बात कही. ताकि यह पता चल सके की कुत्ते का असली मालिक कौन है. 

कुत्ते पर जमकर हुई बहस 
होशंगाबाद के देहात थाने में कुत्ते पर मालिकाना हक जताने के लिए जमकर विवाद हुआ. होशंगाबाद के रहने वाले शादाब खान का दावा था कि तीन महीनें पहले उनका लैब्राडोर कुत्ता जिसे वह कोको के नाम से बुलाते थे वह गायब हो गया था. जिसकी रिपोर्ट उन्होंने पुलिस में दर्ज कराई. कुछ दिनों बाद उन्हें पता चला कि उनका कुत्ता मालखेड़ी में कृतिक शिवहरे के पास है. जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी. पुलिस ने जब कृतिक से बात की तो उनका कहना था कि यह उनका कुत्ता है जिसे वे टाइगर कहते हैं. बस इसी बात पर दोनों लोगों में जमकर बहस हुई. 

दोनों के पास कुत्ते के दस्तावेज 
खास बात यह है कि शादाब और कृतिक दोनों के पास कुत्ते खरीदने के दस्तावेज है. जिसे दोनों ने पुलिस के सामने पेश किया है. ऐसे में पुलिस भी इस सोच में पड़ गयी कि आखिर यह लैब्राडोर कुत्ता है किसका. पिछले दो दिन से बात पर दोनों में विवाद बना हुआ था. 

ये भी पढ़ेंः कोरोना का कहरः MP के 5 जिलों में आज से नाइट कर्फ्यू, केवल इन लोगों को रहेगी छूट

 

DNA टेस्ट से होगा फैसला 
कुत्ते पर शादाब और कृतिक अपना-अपना हक जता रहे थे. ऐसे में कुत्ता किसका है इसका पता लगाने के लिए पुलिस ने कुत्ते का डीएनए टेस्ट कराए जाने का फैसला किया. ताकि कुत्ता अपने असली मालिक के पास जा सके. पुलिस ने दोनों मालिको की सहमति से डॉग का डीएनए टेस्ट करने के लिये सेंपल लिया है. जिसकी रिपोर्ट आने के बाद यही तय हो पाएगा उसका असली मालिक कौन है. 

पचमढ़ी से भी ली जाएगी रिपोर्ट 
शादाब खान ने पुलिस को बताया कि उसने यह कुत्ता पचमढ़ी से लिया था. लिहाजा पुलिस पचमढ़ी में डॉग के पिता का भी सैंपल लेने के लिए डॉक्टर की टीम को भेजेगी. ताकि यह पूरी तरह से कंफर्म हो जाए कि कुत्ता किसका है. लेकिन कुत्ते के डीएनए टेस्ट कराए जाने का यह मामला सुर्खियों में जरुर बना हुआ है. 

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में शुरू हुई ठिठुरन, राजधानी में पारा 15 डिग्री तक लुढ़का

ये भी पढ़ेंः यहां जन्म लेते ही तय कर दी जाती है बच्चों की शादी, कभी रिश्ता तोड़ा तो मिलती है सजा

 

ये भी देखेंः Video: सांप को जबरदस्ती दूध पिलाना युवक को पड़ा महंगा, डंसने से हुई मौत

ये भी देखेंः VIDEO:23 सेकंड में लाखों की ज्वेलरी पार कर महिलाएं हुई रफूचक्कर

WATCH LIVE TV

Trending news