क्या लॉकडाउन के बीच MP में ऑनलाइन बेची जा रही शराब? आबकारी विभाग की FIR के बाद जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh666131

क्या लॉकडाउन के बीच MP में ऑनलाइन बेची जा रही शराब? आबकारी विभाग की FIR के बाद जांच में जुटी पुलिस

FIR दर्ज होने के बाद दोनों नंबरों की जांच शुरू हो गई है, पता लगाया जा रहा है कि दोनों नंबर किसके नाम पर हैं, ये सच्चाई सामने आने के बाद ही प्रदेश में शराब का ऑनलाइन धंधा करने वालों के चेहरे से भी नकाब उठेगा.

सांकेतिक तस्वीर.

हरीश दिवेकर/भोपाल: लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश में क्या शराब ऑनलाइन बिक रही है? इस सवाल का जवाब अब सूबे की पुलिस तलाश रही है. दरअसल, आबकारी विभाग ने इस सिलसिले में एक एफआईआर दर्ज कराई गई है, जिसमें लॉकडाउन के बीच शराब के ऑनलाइन धंधे के फलने-फूलने का शक जताया गया है. विभाग ने ये शक एक सोशल मीडिया साइट पर दो मोबाइल नंबरों के द्वारा ऑनलाइन पेमेंट पर शराब की डिलिवरी कराने की पेशकश के बाद जताया.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 451, अकेले इंदौर में 229 केस

आबकारी अधिकारी ओमप्रकाश जामोद ने बताया कि सोशल मीडिया पर नंबर वायरल होने के बाद आबकारी अधिकारियों ने ग्राहक बनकर ऑनलाइन शराब का ऑर्डर दिया, जिस पर शराब बेचने वाले ने बताया कि गुगल-पे (ऑनलाइन पेमेंट एप) के माध्यम से भुगतान के बाद संबंधित पते पर मनचाही शराब भेज दी जाएगी. जिसके बाद सहायक जिला आबकारी अधिकारी ने साइबर सेल में दोनों नंबरों के साथ अज्ञात शख्स के खिलाफ आबकारी एक्ट में शिकायत की है.

ये भी पढ़ें: Corona से जंग में यूपी के बाद MP में भी कटेगी MLAs की सैलरी, CM शिवराज ने किया ऐलान

FIR दर्ज होने के बाद दोनों नंबरों की जांच शुरू हो गई है, पता लगाया जा रहा है कि दोनों नंबर किसके नाम पर हैं, ये सच्चाई सामने आने के बाद ही प्रदेश में शराब का ऑनलाइन धंधा करने वालों के चेहरे से भी नकाब उठेगा. उधर, इस संबंध में आबकारी आयुक्त राजेश बहुगुणा ने बताया कि मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम 1959 में ऑनलाइन शराब बेचने का कोई प्रावधान नहीं है. ऐसा करने वालों के ​खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Trending news