प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना के इलाज की तैयारी, CM बघेल ने की ICMR से चर्चा
Advertisement

प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना के इलाज की तैयारी, CM बघेल ने की ICMR से चर्चा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस विषय में आईसीएमआर, नई दिल्ली के डायरेक्टर जनरल प्रोफेसर बलराम भार्गव से फोन पर चर्चा की. सीएम ने कोविड-19 के नियंत्रण के लिए प्लाज्मा थेरेपी सहित अन्य विषयों पर विस्तार से विचार-विमर्श किया.

फाइल फोटो

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या में रोजाना इजाफा हो रहा है. जिसने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस विषय में आईसीएमआर, नई दिल्ली के डायरेक्टर जनरल प्रोफेसर बलराम भार्गव से फोन पर चर्चा की. सीएम ने कोविड-19 के नियंत्रण के लिए प्लाज्मा थेरेपी सहित अन्य विषयों पर विस्तार से विचार-विमर्श किया.

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रो. भार्गव से छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए अपनाए जा रहे उपायों के बारे में भी बताया. साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए इलाज की सुविधाओं में किए जा रहे विस्तार के बारे में भी जानकारी दी.

ये भी पढें- MP: EWS और LIG के अवैध निर्माण होंगे अब वैध, नगरीय प्रशासन करेगा नियमों में बदलाव

सीएम बघेल ने कोविड-19 टेस्टिंग की संख्या में बढ़ोत्तरी के संबंध में बताते हुए अन्य जानकारी भी दी. उन्होंने संक्रमित मरीजों के प्लाज्मा थेरेपी से उपचार के साथ-साथ आगे की कार्ययोजनाओं और उपचार हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं पर बात की.

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने प्लाज्मा थेरेपी के संबंध में अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू और स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक सिंह से भी इस विषय में आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा है.

Watch LIVE TV-

Trending news