प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने उपचुनाव में जीते सभी 28 विधायकों को दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ
Advertisement

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने उपचुनाव में जीते सभी 28 विधायकों को दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ

बीजेपी के 19 और कांग्रेस के 9 विधायकों को रामेश्वर शर्मा ने शपथ दिलाई. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र में नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण होना था. लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से इसे रद्द करना पड़ा.

सांकेतिक तस्वीर.

भोपाल: मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल करने वाले नवनिर्वाचित विधायकों ने सोमवार को शपथ ली. मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा के कक्ष में विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ. बीजेपी के 19 और कांग्रेस के 9 विधायकों को रामेश्वर शर्मा ने शपथ दिलाई. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र में नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण होना था. लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से इसे रद्द करना पड़ा.

अपने चांद को गिफ्ट किया 'चांद का टुकड़ा', पत्नी के लिए चांद पर खरीदी 3 एकड़ जमीन

इन विधायकों ने ली शपथ
विपिन वानखेड़े, सुरेश राजे,महेंद्र सिंह सिसौदिया,प्रागीलाल जाटव, सुरेश धाकड़,रक्षा सिनोरिया,प्रदुम्न सिंह तोमर ,सतीश सिंह सिकरवार,रवींद्र सिंह तोमर,अजब सिंह कुशवाह, गोविंद सिंह राजपूत, तुलसी राम सिलावट,कमलेश जाटव,राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, दुर्गा कासडेकर,नारायण पटेल, मनोज चौधरी, प्रदुम्न लोधी, प्रभुराम चौधरी,हरदीप सिंह डंग,ओपी एस भदोरिया, राकेश मावई ,महेन्द्र सिंह सिसौदिया, जजपाल सिंह जज्जी, बृजेन्द्र सिंह यादव,सूबेदार सिंह, रामचंद्र दांगी, मेवाराम जाटव ने विधानसभा में शपथ ली.

'हाथों में खिलौना' लेकर कांग्रेस का धरना, BJP का तंज- कमलनाथ ने राहुल को याद दिलाया बचपन

मध्य प्रदेश में क्यों कराने पड़े थे उपचुनाव?
ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थक विधायकों की बगावत के चलते कमलनाथ की 15 महीने पुरानी सरकार अल्पमत में आकर गिर गई थी. इस वजह से मध्य प्रदेश में उपचुनाव की स्थिति बनी. बगावत का सिलसिला यहीं नहीं रुका और कांग्रेस के 4 और विधायक बगावत कर बीजेपी में शामिल हो गए. दो सीटें विधायकों के असमायिक निधन से खाली हुई थीं. इस तरह मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर नवंबर माह में उपचुनाव हुए थे. उपचुनाव में भाजपा ने 19 सीटें और कांग्रेस ने 9 सीटें जीती थीं.

WATCH LIVE TV

Trending news