अपने चांद को गिफ्ट किया 'चांद का टुकड़ा', पत्नी के लिए चांद पर खरीदी 3 एकड़ जमीन
Advertisement

अपने चांद को गिफ्ट किया 'चांद का टुकड़ा', पत्नी के लिए चांद पर खरीदी 3 एकड़ जमीन

राजस्थान के रहने वाले एक पति ने अपनी पत्नी को शादी की सालगिरह पर ऐसा गिफ्ट दिया है, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. इस शख्स ने पत्नी को चांद-तारे तोड़ लाने का सिर्फ वादा ही नहीं किया, बल्कि चांद पर जमीन खरीद कर, उसे पूरा भी कर दिखाया.

धर्मेंद्र अनीजा ने अपनी पत्नी सपना को चांद पर जमीन खरीद कर गिफ्ट की

अजमेर/भोपालः अगर हम आपसे कहें कि आप चांद पर जमीन खरीद सकते हैं, आपको बस कुछ डॉलर खर्च करने होंगे, तो शायद आप इसे झूठ मानेंगे. लेकिन राजस्थान के अजमेर में रहने वाले धर्मेंद्र अनीजा ने कुछ ऐसा ही कर दिखाया है. उन्होंने अपनी शादी की 8वीं सालगिरह पर पत्नी को 'चांद का टुकड़ा' गिफ्ट किया है. उनका यह कारनामा सच होने के साथ ही लीगल भी है. दरअसल, अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी स्थित फर्म 'लूनर सोसाइटी इंटरनेशल' चांद पर जमीन बेच रही है, पूरे वैध तरीके से. कंपनी चांद पर जमीन खरीदने वालों को वहां की नागरिकता भी देती है. बायर्स चाहे तो भविष्य में अपनी लूनर प्रॉपर्टी बेच भी सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः- मंदिर के बाहर खड़े थे भालू, कांग्रेस विधायक की पड़ी नजर तो पिलाने लगे फ्रूटी, देखें Video

चांद पर धर्मेंद्र अनीजा की जमीन के डिटेल्स
अजमेर निवासी धर्मेंद्र अनीजा एनआरआई (Non-Resident Indian) हैं. वह ब्राजील (Brazil) में रहते हैं. उन्होंने अपनी पत्नी सपना अनीजा को सालगिरह पर चांद की 3 एकड़ जमीन खरीद कर तोहफे में दी. धर्मेंद्र ने वहां की सिटीजन शिप और चांद पर जमीन की रजिस्ट्री भी दी है. चांद पर उनकी जमीन 5.6 डिग्री पूर्वी रेखांश (Longitude) और 14.3 डिग्री उत्तरी अक्षांश (Latitude) पर स्थित है. उनकी जमीन का पता 'ट्रैक्ट पार्सल नंबर 377, 378 एंड 379, मून'  है. इस 3 एकड़ जमीन का फाइल नंबर 14253182f है. अगर इस जमीन पर भविष्य में कोई रिसर्च सेंटर स्थापित होता है, तो उसकी रॉयल्टी भी धर्मेंद्र को मिलेगी.

अजमेर में धर्मेंद्र ने मनाई मैरिज एनिवर्सरी
बीते 24 दिसंबर को धर्मेंद्र और सपना ने अपनी मैरिज एनिवर्सरी अजमेर में मनाई. इसके लिए बकायदा इवेंट कंपनी राशि इंटरनेशल ने तैयारी की थी. इस इवेंट में आर्टिफिशियल बादल भी बनाए गए थे, जो हवा में तैर रहे थे. ऐसा महसूस हो रहा था जैसे बादलों के बीच दोनों खड़े हैं और वहीं पर चांद का टुकड़ा गिफ्ट किया जा रहा है. चांद पर खरीदी गई जमीन की रजिस्ट्री देख सपना की आंखें भर आईं. धर्मेंद्र अनीजा का कहना है कि वह चांद पर खरीदी गई जमीन की कीमत नहीं बता सकते, क्योंकि गिफ्ट के पीछे उनकी भावनाएं जुड़ी हैं, जिसकी कीमत वह नहीं तय कर सकते.

ये भी पढ़ें- 

केंद्रीय विद्यालय की तर्ज पर खुलेंगे 'CM Rise' स्कूल, सरकारी स्कूलों को किया जाएगा मर्ज, जानिए विशेषताएं

राजस्थान के किसान की 3 बेटियों ने रचा इतिहास, एक साथ Phd की पढ़ाई पूरी कर बनाया रिकॉर्ड​

नए कोरोना स्ट्रेन का खतरा: ब्रिटेन से MP लौटे 2 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटव आई, स्वास्थ्य विभाग सतर्क​

रेलवे ट्रैक पर गिरा पैसेंजर, बहादुर महिला ऑफिसर ने ऐसे बचाई जान, देखें VIDEO

WATCH LIVE TV

Trending news