Chhattisgarh Board: 12वीं के छात्र आज से 10 जून तक जमा कर सकेंगे उत्तर पुस्तिका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh914612

Chhattisgarh Board: 12वीं के छात्र आज से 10 जून तक जमा कर सकेंगे उत्तर पुस्तिका

बोर्ड की तरफ से जारी नोटिस के मुताबिक जो छात्र 10 जून तक उत्तर पुस्तिका नहीं जमा करेंगे. उन्हें अनुपस्थित माना जाएगा. साथ ही उनका रिजल्ट भी नहीं तैयार किया जाएगा. वहीं, जो छात्र कोरोना पॉजिटिव हैं या फिर क्वॉरंटीन हैं.

Chhattisgarh Board: 12वीं  के छात्र आज से 10 जून तक जमा कर सकेंगे उत्तर पुस्तिका

रजनी/रायपुर: कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार छत्तीसगढ़ बोर्ड की तरफ से 12वीं के छात्रों की परीक्षाएं ओपन बुक पैटर्न से ली गई हैं. परीक्षा का शनिवार आखिरी दिन था. वहीं, छात्र आज से 10 जून तक संबंधित परीक्षा केंद्र पर उत्तर पुस्तिका जमा कर सकेंगे. 

बारात के पहले दूल्हे को पकड़ ले गई पुलिस, कुछ नहीं कर पाए घराती-बाराती

बोर्ड की तरफ से जारी नोटिस के मुताबिक जो छात्र 10 जून तक उत्तर पुस्तिका नहीं जमा करेंगे. उन्हें अनुपस्थित माना जाएगा. साथ ही उनका रिजल्ट भी नहीं तैयार किया जाएगा. वहीं, जो छात्र कोरोना पॉजिटिव हैं या फिर क्वॉरंटीन हैं, वे उत्तर पुस्तिका अपने परिवार के किसी भी सदस्य से जमा करा सकेंगे. हालांकि इस दौरान उन्हें सभी जरूरी दस्तावेज दिखाना होगा.

उत्तर पुस्तिका जमा होने के बाद बोर्ड द्वारा मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. माना जा रहा है कि बोर्ड द्वारा जुलाई के पहले सप्ताह तक रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा. रिजल्ट बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे. 

जबलपुर कलेक्टर को हाई कोर्ट से फटकार, 20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया

इधर, बोर्ड द्वारा 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट पहले ही जारी किया जा चुका है. कोरोना संक्रमण के चलते 10वीं के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास किया गया है. इसलिए इस टॉपर्स की भी घोषणा नहीं की गई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news