'एक लोटा जल' पर छत्तीसगढ़ में सियासत तेज, CM साय का भूपेश बघेल पर पलटवार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2434879

'एक लोटा जल' पर छत्तीसगढ़ में सियासत तेज, CM साय का भूपेश बघेल पर पलटवार

Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ में एक 'एक लोटा जल' के मुद्दे पर सियासत गर्माती नजर आ रही है, पूर्व सीएम भूपेश बघेल के बयान पर सीएम विष्णुदेव साय ने पलटवार किया है.

सीएम साय का पलटवार

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक बयान पर सियासत तेज होती नजर आ रही है. बालोद जिले के जेवरतला गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया था. उन्होंने आस्था से जुड़े मुद्दे और एक लोटा जल पर अपना पक्ष रखते हुए बीजेपी पर अंधविश्वास फैलान का आरोप लगाया था. जिसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने नजर आ रही है. बघेल के बयान पर सीएम विष्णुदेव साय ने पलटवार किया है. जिससे छत्तीसगढ़ की सियासत फिलहाल गर्माती नजर आ रही है. 

भूपेश बघेल का बयान 

पहले जानते हैं कि भूपेश बघेल ने क्या कहा था. दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने बयान में कहा 'एक लोटा जल चढ़ा दो और जीवन में कुछ काम मत करो। बच्चों को मत पढ़ाओ खेत में काम मत करो, बस एक लोटा जल चढ़ा दो सब ठीक होगा, हम इसे आस्था नहीं कह सकते. यह आस्था नहीं, बल्कि भाजपा द्वारा फैलाया गया अंधविश्वास है. लेकिन सोचिए अगर बच्चे पढ़ेंगे नहीं तो क्या बनेंगे, बघेल ने बीजेपी को निशाने पर लेते हए कहा कि भाजपा सनातन धर्म का सहारा लेकर झूठ और भ्रम फैलाने का काम कर रही है. लेकिन हम इसे स्वीकार नहीं कर सकते हैं. क्योंकि अगर किसी ने भी इस भ्रम को स्वीकार किया तो फिर आने वाले दिनों में सामाजिक व्यवस्था पर भी इसका असर पड़ेगा.'

ये भी पढ़ेंः CM साय ने लगाई झाड़ू, श्रमिकों को दी बड़ी सौगात, कांग्रेस पर साधा निशाना

सीएम विष्णुदेव साय का पलटवार 

अब भूपेश बघेल के इस बयान पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा 'विनाश काले विपरीत बुद्धि है उनका यह सब, सरकार से हाथ धो बैठे हैं तो अब कुछ भी उटपटांग बयान दे रहे हैं. ये लोग राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा के आमंत्रण को ठुकराने वाले लोग हैं, सनातन के बारे में क्या कहेंगे.' सीएम साय के पलटवार के बाद यह मुद्दा अब राज्य की सियासत में तेजी से उठता दिख रहा है. 

बता दें कि फिलहाल छत्तीसगढ़ में देवेंद्र यादव मामले को लेकर सियासत तेज है, पूर्व सीएम भूपेश बघेल भी राज्य की सियासत में एक्टिव हैं और बीजेपी पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. अब तक कांग्रेस ही बीजेपी पर सीधा निशाना साध रही थी. लेकिन अब सीएम विष्णुदेव साय ने पलटवार करते हुए कांग्रेस पर ही निशाना साधा है. जिससे आने वाले दिनों छत्तीसगढ़ की सियासत और गर्माने के आसार हैं. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए खुशखबरी, PM मोदी के जन्मदिन पर CM साय ने की बड़ी घोषणा

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news