छत्तीसगढ़ में चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर, प्रशासन अलर्ट, 2 दिन तक बारिश की संभावना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2485893

छत्तीसगढ़ में चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर, प्रशासन अलर्ट, 2 दिन तक बारिश की संभावना

Chhattisgarh Cyclone Dana: छत्तीसगढ़ में चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर दिख रहा है. बस्तर संभाग के सभी जिलों में अगले दो दिनों तक तेज बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

छत्तीसगढ़ में भी चक्रवात तूफान 'दाना' का असर

Chhattisgarh Cyclone Dana: चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर देश के कई राज्यों में दिख रहा है. छत्तीसगढ़ में भी मौसम विभाग ने तूफान दाना की वजह से कई जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई है, 24 अक्टूबर को 'दाना' तूफान ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों से टकराएगा, ऐसे में ओडिशा से लगे छत्तीसगढ़ के जिलों में इसका पूरा असर रहेगा. बस्तर संभाग के सभी जिलों में मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक तेज बारिश होने की संभावना जताई है. ऐसे में बस्तर संभाग में प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. वहीं बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट होने की संभावना है, जिससे ठंड भी तेज होगी. 

बस्तर में 'दाना' का सबसे ज्यादा असर 

चक्रवाती तूफान दाना का सबसे ज्यादा असर बस्तर संभाग में देखने को मिलेगा. बस्तर संभाग के सभी जिलों में मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है. ऐसे में प्रशासन ने यहां लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. क्योंकि बारिश के साथ-साथ आंधी और तूफान की भी पूरी संभावना है. कलेक्टरों और जिले के सभी एसडीएमों को निर्देश दिए गए हैं कि शासन की तरफ से तूफान को लेकर जो भी गाइडलाइन हैं उसका पालन होना चाहिए. बता दें कि बस्तर संभाग में लगातार मौसम शुष्क भी बना हुआ है. 

ट्रेनें निरस्त 

छत्तीसगढ़ में ओडिशा रेलवे रूट की तरफ से जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. अगले तीन दिनों तक छत्तीसगढ़ में 70 से भी ज्यादा ट्रेनें निरस्त रहेगी. चक्रवात की वजह से ओडिशा, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश की तरफ चलने वाली ट्रेनों निरस्त किया गया है. हिराखंड एक्सप्रेस और किरंदुल-विशाखापटनम पैसिंजर को भी फिलहाल निरस्त किया गया है. माना जा रहा है कि अगर तूफान का असर ज्यादा दिनों तक रहा तो फिर इन ट्रेनों को आगे भी और निरस्त किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में भी तूफान 'दाना' का असर, आंधी तूफान का अलर्ट, यहां बारिश की संभावना

छत्तीसगढ़ में बढ़ेगी ठंड

छत्तीसगढ़ के भी लगभग सभी जिलों में अब तापमान में लगातार गिरावट होने से ठंड का असर बढ़ने लगा है. मौसम विभाग का कहना है कि नवंबर के पहले सप्ताह से तापमान में और गिरावट होगी ऐसे में ठंड का असर तेज होगा. क्योंकि नवंबर के दूसरे हफ्ते तक मौसम पूरी तरह से ठंडा हो जाएगा. 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news