CM के पिता के खिलाफ FIR, ब्राह्मणों को लेकर दिया था विवादित बयान, बघेल बोले- कानून से ऊपर कोई नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh979876

CM के पिता के खिलाफ FIR, ब्राह्मणों को लेकर दिया था विवादित बयान, बघेल बोले- कानून से ऊपर कोई नहीं

नंद कुमार बघेल की इस टिप्पणी के खिलाफ सर्व ब्राह्मण समाज ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद रायपुर के डीडी नगर थाने में नंद कुमार बघेल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

CM के पिता के खिलाफ FIR, ब्राह्मणों को लेकर दिया था विवादित बयान, बघेल बोले- कानून से ऊपर कोई नहीं

सत्य प्रकाश/रायपुरः छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. बता दें कि नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मणों को लेकर विवादित टिप्पणी की थी, जिस पर खूब विवाद हो रहा है. सीएम भूपेश बघेल ने पिता की इस टिप्पणी पर दुख और नाराजगी जाहिर की है. सीएम ने कहा कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है फिर चाहे वो मेरे 86 साल के पिता हो क्यों न हों. 

क्या है मामला
बता दें कि सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने बीते माह लखनऊ में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि "अब वोट हमारा राज, तुम्हारा नहीं चलेगा. हम यह आंदोलन करेंगे. ब्राह्मणों को गंगा से वोल्गा भेजेंगे. वे विदेशी हैं और जिस तरह अंग्रेज आए और चले गए, उसी तरह ये ब्राह्मण सुधर जाएं या फिर गंगा से वोल्गा जाने के लिए तैयार रहें."

नंद कुमार बघेल की इस टिप्पणी के खिलाफ सर्व ब्राह्मण समाज ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद रायपुर के डीडी नगर थाने में नंद कुमार बघेल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. नंद कुमार बघेल के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 और 153 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. 

सीएम बोले- कानून से ऊपर कोई नहीं
वहीं सीएम भूपेश बघेल ने अपने पिता की टिप्पणी पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले में विधिसम्मत कार्रवाई करेगी. सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है फिर चाहे वो मेरे 86 साल के पिता ही क्यों न हों. छत्तीसगढ़ सरकार हर जाति, हर धर्म और हर समुदाय के लोगों का सम्मान और उनकी भावनाओं की कद्र करती है. सीएम ने कहा कि पिता नंदकुमार बघेल द्वारा एक वर्ग विशेष के खिलाफ की गई टिप्पणी से सामाजिक सद्भाव को ठेस लगी है और उनके इस बयान से मुझे दुख भी हुआ है. सीएम ने कहा कि पिता नंद कुमार बघेल से उनके वैचारिक मतभेद शुरू से ही हैं और ये सभी को पता है. 

पहले भी पिता के खिलाफ सर्कुलर निकाल चुके हैं सीएम भूपेश बघेल
बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि नंद कुमार बघेल अपने बयान को लेकर विवाद में आए हैं. इससे पहले भी वह विवाद में रह चुके हैं. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए भी भूपेश बघेल ने अपने पिता के खिलाफ सर्कुलर जारी किया था. जिसमें कहा गया था कि नंद कुमार बघेल कांग्रेस के सदस्य नहीं है. ऐसे में कांग्रेस सदस्य नंद कुमार बघेल के साथ किसी भी गतिविधि में भाग ना लें. इस निर्देश का उल्लंघन करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की बात भी कही गई थी. 

Trending news