छत्तीसगढ़ में अब तस्करों पर शिकंजा कसेगी NCB, 6 राज्यों के साथ मिलकर काम करेगी एजेंसी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2399248

छत्तीसगढ़ में अब तस्करों पर शिकंजा कसेगी NCB, 6 राज्यों के साथ मिलकर काम करेगी एजेंसी

Amit Shah Chhattisgarh Visit: 6 राज्यों के साथ सीमा शेयर करने वाले छत्तीसगढ़ में नशे के बढ़ते कारोबार को लेकर अब सरकार सख्ती से निपटेगी. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नवा रायपुर में  नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल ऑफिस का उद्घाटन कर दिया गया है. 

छत्तीसगढ़ में अब तस्करों पर शिकंजा कसेगी NCB, 6 राज्यों के साथ मिलकर काम करेगी एजेंसी

Chhattisgarh News: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को नवा रायपुर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के रीजनल ऑफिस का उद्घाटन किया. 5000 वर्गफीट में फैला यह ऑफिस केंद्रीय सचिवालय भवन में शुरू किया गया है. वर्चुअल उद्घाटन के दौरान अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, डिप्टी CM विजय शर्मा भी मौजूद रहे.

नारकोटिक्स परिदृश्य पर समीक्षा बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "...हम सबकी जिम्मेदारी है कि जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ हम देश को नारकोटिक्स मुक्त, नशामुक्त बनाएं और प्रधानमंत्री के संकल्प को पूरा करें. मुझे विश्वास है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का यह जोनल कार्यालय नारकोटिक्स नियंत्रण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. हमने देश के हर राज्य में एक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो स्थापित करने का लक्ष्य रखा है."

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की टीम में महत्वपूर्ण पद पर पहुंचें MP कांग्रेस के अभय तिवारी, हुए और भी बड़े बदलाव

ड्रग डीलरों की संपत्ति जब्त करें अधिकारी: शाह
केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि ड्रग्स तस्करी की जांच को साइंटिफिक तरीके से करें. टॉप टू बॉटम अप्रोच को अपनाना करना पड़ेगा. अगर किसी दुकान में नशे की पुड़िया आई है तो पता करना होगा कि कहां से आई, देश में कहां बनी है. नेश के नेटवर्क को ध्वस्त करना पड़ेगा. ड्रग डीलरों की संपत्ति जब्त कीजिए. शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में CBI के उपयोग का राष्ट्रीय औसत से ज्यादा 1.45 प्रतिशत है. 

ये भी पढ़ें- झाबुआ 'वेस्ट से बना बेस्ट', पीएम मोदी भी हुए मुरीद, कलाकारी देख दुनिया हुई हैरान

शाह ने बुलाई थी सहकारिता बैठक
केन्द्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में छत्तीसगढ़ में सहकारिता के विस्तार को लेकर बैठक खत्म. बैठक में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, केन्द्रीय सहकारिता राज्यमंत्री मुरलीधर मोहोल, उप मुख्यमंत्री अरुण साव, सहकारिता मंत्री केदार कश्यप मौजूद रहे. नवा रायपुर के होटल मेफेयर में बैठक हुई, जिसमें सहकारिता को बढ़ावा देने को लेकर चर्चा हुई.

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news