UP के अस्पताल को छत्तीसगढ़ से भेजी गई ऑक्सीजन, प्रियंका गांधी ने CM बघेल से मांगी थी मदद
Advertisement

UP के अस्पताल को छत्तीसगढ़ से भेजी गई ऑक्सीजन, प्रियंका गांधी ने CM बघेल से मांगी थी मदद

उन्होंने कहा कि लखनऊ में ऑक्सीजन की भारी किल्लत को देखते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने फोन पर मदद मांगी थी.

फोटो साभार: CM बघेल Twitter

रायपुर: बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से उत्तर प्रदेश में भी ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है. इसी को देखते हुए छत्तीसगढ़ ने भी मानवीय मदद के तौर पर ऑक्सीजन भेजी है. ऑक्सीजन की यह खेप रायपुर के उरला औद्योगिक क्षेत्र से लखनऊ के मेदांता अस्पताल के लिए भेजी गई है. इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद ट्वीट कर दी. 

 

उन्होंने कहा कि लखनऊ में ऑक्सीजन की भारी किल्लत को देखते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने फोन पर मदद मांगी थी. जिसके बाद छत्तीसगढ़ की मशीनरी सक्रिय हुई. उरला के पंकज ऑक्सीजन से एक टैंकर ऑक्सीजन को सुबह-सुबह लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया.

छत्तीसगढ़: टीकाकरण के लिए राशन कार्ड को बनाया जा सकता है जरूरी दस्तावेज, फैसला जल्द

यूपी के लिए भेजा गया 16 टन ऑक्सीजन
इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया कि लखनऊ भेजे गए टैंकर में 16 टन ऑक्सीजन है. यह लखनऊ के मेदांता अस्पताल ले जाया जाएगा. अधिकारियों का कहना है कि छत्तीसगढ़ सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन है. राज्य के मरीजों के जरूरत के बाद बचे ऑक्सीजन को दूसरे राज्यों को भेजा जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news