'पंचायत' के मेकर्स को भाया छत्तीसगढ़, अब इस जिले में होगा लाइट-कैमरा-एक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2491437

'पंचायत' के मेकर्स को भाया छत्तीसगढ़, अब इस जिले में होगा लाइट-कैमरा-एक्शन

Chhattisgarh News: 'पंचायत' वेबसीरीज के निर्माता निर्देशक का मन अब छत्तीसगढ़ में भी लग रहा है. इसलिए वह अपना अगला प्रोजेक्ट छत्तीसगढ़ में ही शूट करने जा रहे हैं. 

छत्तीसगढ़ में होगी 'ग्राम चिकित्सालय' की शूटिंग

'पंचायत' वेबसीरीज देश के घर-घर में प्रसिद्ध है. इस वेबसीरीज के अब तक तीन सीजन आ चुके हैं जो लोगों को बेहद पसंद आए हैं. खास बात यह है कि पंचायत की शूटिंग मध्य प्रदेश में हुई है, जबकि आगे के सीजन भी यही शूट होंगे. लेकिन पंचायत के मेकर्स को अब छत्तीसगढ़ की खूबसूरती भी भा गई है. इसलिए 'पंचायत' वेबसीरीज के निर्माता निर्देशक अब अपना अगला प्रोजेक्ट 'ग्राम-चिकित्सालय' छत्तीसगढ़ में शूट करने वाले हैं. इसके लिए टीम ने सीएम विष्णुदेव साय से मुलाकात की जहां सीएम साय ने वेब सीरीज ग्राम-चिकित्सालय के मुहूर्त-शॉट का क्लेप दिया.

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में होगी शूटिंग 

पंचायत बनाने वाले दीपक मिश्रा ने सीएम साय को बताया 'उनका पिछला प्रोजेक्ट प्रसिद्ध 'पंचायत' वेब सीरीज था, जिसे बहुत सराहना मिली. अब वे वेब सीरीज 'ग्राम-चिकित्सालय' शूट करने जा रहे हैं, इसकी शूटिंग छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में होगी. बता दें कि 'पंचायत' सहित इस टीम की अन्य प्रोजेक्ट्स की ज्यादातर शूटिंग मध्य प्रदेश में हुई है. मगर इस बार वेब सीरीज 'ग्राम-चिकित्सालय' की कहानी के लिए जैसी लोकेशंस टीम को चाहिए थी, उसकी तलाश इस बार छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में जाकर खत्म हुई. इसलिए इसकी शूटिंग अब छत्तीसगढ़ में ही होगी.'

ये भी पढ़ेंः यहां धनतेरस पर कुबेर के साथ प्रकट होंगी महालक्ष्मी, रियासत काल से चली आ रही परंपरा

छत्तीसगढ़ के कलाकारों को भी मिलेगा मौका 

खास बात यह है कि वेब सीरीज में छत्तीसगढ़ के लोकल कलाकारों को भी काम करने का मौका मिलेगा. उन्होंने बताया कि इस वेब सीरीज में छत्तीसगढ़ के लोकल टैलेंट को भी कास्ट किया जा रहा है. लगभग एक महीने यहां शूट चलेगा. इस दौरान डायरेक्टर दीपक मिश्रा समेत पूरी टीम यहां रहेगी. बता दें कि पंचायत वेबसीरीज के चौथे सीजन की शूटिंग भी मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के महोड़ियां गांव में होने लगी है. 

शूटिंग हब बन रहा छत्तीसगढ़ 

बता दें कि छत्तीसगढ़ अब शूटिंग हब बनकर उभर रहा है. अब तक कई फिल्मों और वेबसीरीजों की शूटिंग यहां हो चुकी है. छत्तीसगढ़ की लोकेशंस फिल्म निर्माताओं को पसंद आ रही हैं. ऐसे में यहां लगातार टेलेंट को भी बढ़ावा मिल रहा है. छत्तीसगढ़ में फिल्म सिटी बनाने की चर्चा भी तेज हैं, माना जा रहा है कि इस प्रोजेक्ट पर भी लोग जल्द काम करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः PM मोदी देंगे बिलासपुर को बड़ी सौगात, एक ही छत के नीचे मिलेगा हर तरह का इलाज

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news