फर्जी कंपनी से चल रहा था ठगी का कारोबार, 2000 युवाओं से हड़प लिए करोड़ों रुपये
Advertisement

फर्जी कंपनी से चल रहा था ठगी का कारोबार, 2000 युवाओं से हड़प लिए करोड़ों रुपये

सरगुजा जिले में इन दिनों ठग गिरोह सक्रिय हैं. आए दिन नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी की वारदात सामने आ रही हैं. गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कई वर्षों से ठगों का व्यापार फल फूल रहा था. बावजूद पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही थी.

फर्जी कंपनी से चल रहा था ठगी का कारोबार, 2000 युवाओं से हड़प लिए करोड़ों रुपये

सुशील कुमार/सरगुजा: सरगुजा जिले में इन दिनों ठग गिरोह सक्रिय हैं. आए दिन नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी की वारदात सामने आ रही हैं. गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कई वर्षों से ठगों का व्यापार फल फूल रहा था. बावजूद पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही थी. जब पीड़ितों ने एसपी से शिकायत की तो दोनों कंपनी के संचालक और उसमें काम करने वाले कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया. इन कंपनियों ने 2000 से ज्यादा लोगों से नौकरी के नाम 5-7 करोड़ रुपये ठगने की बात कबूली है. 

दरअसल, ठगी के शिकार कुछ पीड़ितों ने कंपनी के संचालकों के खिलाफ एडिशनल एसपी सुनील शर्मा से शिकायत की थी. पीड़ितों की शिकायत पर एडिशनल एसपी मामले की जांच करने वर्चुअल फैशन असिस्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी एवं आईपीएम कंपनी पहुंचे थे. इस दौरान एडिशनल एसपी ने पीड़ितों की शिकायत सही पाई. इसके बाद उन्होंने गांधीनगर पुलिस को दोनों फर्जी कंपनियों के संचालक सहित कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए.

ऑनलाइन ऑर्डर में धोखाधड़ी, मोबाइल की जगह पार्सल में निकली ऐसी चीज, युवक के उड़ गए होश

इधर, एडिशनल एसपी की शिकायत पर पुलिस ने फर्जी कंपनी के संचालकों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में पता चला कि लगभग 2000 लोगों से नौकरी लगवाने के नाम पर दोनों फर्जी कंपनी के संचालकों ने 5 से 7 करोड़ रुपए की ठगी की है. यही नहीं दोनों कंपनियों के संचालक प्रदेश के तीन अलग-अलग जिलों में अपने कंपनी का ब्रांच खोलकर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे थे. गौरतलब है कि इसके पहले भी गांधीनगर पुलिस एवं प्रशासन की टीम द्वारा कई बार दोनों फर्जी कंपनियों में छापामारी की कार्रवाई की जा चुकी थी.

फर्जी राशन कार्ड घोटाले का हुआ खुलासा, सीएम के गृह जिले में ही हो रही थी धांधली

अब तक पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की गई थी. वहीं एडिशनल एसपी सुनील शर्मा की सख्ती के बाद गांधीनगर पुलिस ने पहली बार युवाओं को नौकरी का झांसा देकर ठगी का शिकार बनाने वाली दोनों फर्जी कंपनियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

WATCH LIVE TV

Trending news