'लॉकडाउन का प्यार!' यहां हुआ अनोखा विवाह, मास्क के साथ सैनिटाइजर ने लिए सात फेरे
Advertisement

'लॉकडाउन का प्यार!' यहां हुआ अनोखा विवाह, मास्क के साथ सैनिटाइजर ने लिए सात फेरे

विवाह के बाद दूल्हा-दुल्हन का कहना है कि कोरोना के लेकर कई लोग अब भी लापरवाही दिखा रहे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने सभी को जागरूकता का संदेश दिया. 

'लॉकडाउन का प्यार!' यहां हुआ अनोखा विवाह, मास्क के साथ सैनिटाइजर ने लिए सात फेरे

रजनी ठाकुर/रायपुरः कोरोना वायरस महामारी ने लोगों को तंग कर के रख दिया. संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार ने पाबंदियां लगाईं. जिसका सख्ती से पालन कराया जा रहा, लेकिन जनता की जागरूकता के बिना संक्रमण रोकना संभव नहीं. जागरूकता का संदेश देने छत्तीसगढ़ के रायपुर में भी अनोखा विवाह हुआ, यहां मास्क और सैनिटाइजर की शादी करवाई गई. जी हां, मास्क और सैनिटाइजर की शादी. 

ऐसे हुआ 'लॉकडाउन का प्यार'
यह अनोखा विवाह बजरंगपुर गांव में साहू परिवार के यहां देखने को मिला. जहां लॉकडाउन का पालन करते हुए कोविड प्रोटोकॉल के तहत शादी का आयोजन हुआ. दीपेश साहू ने पेंटिंग करवाकर अपनी शादी में आने वाले रिश्तेदारों को जागरूक किया. पेंटिंग कर छत्तीसगढ़ी में लिखवाया गया, 'लॉकडाउन के मया' अर्थात 'लॉकडाउन का प्यार.'

यह भी पढ़ेंः- पुलिस वाले गुंडे! बदमाश के कहने पर पुलिसकर्मियों ने युवक को बेरहमी से पीटा, जांच के आदेश

मास्क और सैनिटाइजर ने लिए सात फेरे
यहां दूल्हे दीपेश साहू के नाम के नीचे सैनिटाइजर लिखवाया गया, वहीं दुल्हन वीणा साहू के नाम के नीचे मास्क लिखा गया. फिर उनकी शादी संपन्न हुई, इस तरह सैनिटाइजर और मास्क ने सात फेरे लिए. आम तौर पर शादी में आने वाले रिश्तेदारों का स्वागत इतर, जूस व शरबत से होता है. लेकिन इस विवाह में लोगों की सेहत का ध्यान रखते हुए उन्हें काढ़ा दिया गया जिससे उनकी इम्यूनिटी भी बढ़े. 

संदेश देने की कोशिश
इस पूरे जनजागरूकता वाले विवाह के बाद दूल्हा-दुल्हन का कहना है कि कोरोना के लेकर कई लोग अब भी लापरवाही दिखा रहे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने सभी को जागरूकता का संदेश दिया. एक ओर जहां कई गांवों में आज भी वैक्सीन को लेकर अफवाहें फैल रही हैं, वहीं दूसरी ओर इस तरह की शादियों से लोगों में सकारात्मक संदेश जाएगा.

यह भी पढ़ेंः- पति ने हंसिया से की पत्नी की हत्या, थाने जाकर कर दिया सरेंडर, हत्या की वजह बनी दूसरी बीवी

WATCH LIVE TV

Trending news