भोपाल में 8 साल की मासूम से बलात्कार के बाद हत्या, नाले में मिला शव
Advertisement

भोपाल में 8 साल की मासूम से बलात्कार के बाद हत्या, नाले में मिला शव

आरोपियों ने बच्ची का शव उसी के घर के पास नाले में फेंक दिया. पुलिस ने रविवार को सुबह शहर के कमला नगर पुलिस थाना इलाके में नाले से शव बरामद किया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बच्ची के साथ बलात्कार किया गया है और गला घोंटने से उसकी मौत हुई है.

पुलिस हमारे इलाके में देर रात में पहुंची, लेकिन बच्ची को ढूंढने की बजाय वह वहां बैठे रहे. (सांकेतिक तस्वीर)

भोपालः मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में दुकान पर शनिवार रात गुटखा खरीदने गई आठ वर्षीय एक बच्ची का कथित रूप से अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई. आरोपियों ने बच्ची का शव उसी के घर के पास नाले में फेंक दिया. पुलिस ने रविवार को सुबह शहर के कमला नगर पुलिस थाना इलाके में नाले से शव बरामद किया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बच्ची के साथ बलात्कार किया गया है और गला घोंटने से उसकी मौत हुई है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल बताया, ''इस बच्ची के शव की शॉर्ट पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट प्राप्त हो गयी है. इसमें कहा गया है कि बच्ची के साथ बलात्कार किया गया और गला घोंटने से उसकी मौत हुई है. हम विस्तृत रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं.'' उन्होंने कहा, ''हमने एक आरोपी की पहचान की है और पुलिस दल ने उसे पकड़ने के लिए प्रयासरत है.'' इससे पहले भोपाल जोन के पुलिस महानिरीक्षक योगेश देशमुख ने बताया, ''शनिवार रात को कमला नगर पुलिस थाने को इस बच्ची के गायब होने की सूचना मिली थी. पुलिस ने उसे रात भर ढूंढा. लेकिन बच्ची का शव आज सुबह करीब पांच बजे मिला.''

4 साल की बच्ची पर मकान मालिक की थी बुरी नजर, पड़ोसियों के चलते नाकाम हुआ दरिंदा

उन्होंने कहा ''बच्ची के परिजन का आरोप है कि पुलिस ने उनकी शिकायत पर ठोस कार्रवाई नहीं की. उनकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए हमने एक आरक्षक को निलंबित कर दिया है.'' देशमुख ने बताया कि बच्ची के परिजन के अनुसार, अपने घर से यह बच्ची शनिवार रात को करीब आठ बजे गुटका खरीदने के लिए पास की ही दुकान में गई थी. लेकिन जब वह वापस नहीं आई तो उसके परिजनों ने पुलिस में इसकी गायब होने की शिकायत की थी.

भोपालः मासूम से रेप और हत्या के मामले में बोलीं साध्वी प्रज्ञा- दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

इसी बीच, बच्ची के चाचा ने बताया, ''वह गुटखा खरीदने गई थी लेकिन वापस नहीं आई. हम उसके गायब होने की शिकायत करने कमला नगर पुलिस थाना भी गये थे, लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया. पुलिसकर्मियों ने कहा कि वह किसी के साथ चली गई होगी.'' बच्ची के चाचा ने कहा, ''इसके बाद हमने उसे रात भर शहर के रेलवे स्टेशन एवं अन्य स्थानों में भी ढूंढा. लेकिन वह नहीं मिली. हमने स्थानीय पार्षद से भी संपर्क किया और उसने बाद में फिर पुलिस से बारे में चर्चा की. पुलिस हमारे इलाके में देर रात में पहुंची, लेकिन बच्ची को ढूंढने की बजाय वह वहां बैठे रहे.''

(इनपुटः भाषा)

Trending news