close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दो परिवारों में विवाद, 5 की हत्‍या, लेकिन पुलिस को करनी पड़ रही 'सुल्‍तान' की खातिरदारी

आरोपी परिवार ने एक कुत्ता पाल रखा था. अब पूरे परिवार के जेल जाने के बाद कुत्ता तीन दिनों तक भूखा-प्यासा रहा.

दो परिवारों में विवाद, 5 की हत्‍या, लेकिन पुलिस को करनी पड़ रही 'सुल्‍तान' की खातिरदारी
आरोपी परिवार के जेल जाने के बाद लोगों ने लेब्राडोर प्रजाति के कुत्ते 'सुल्तान' को अपने पास रखने से इनकार कर दिया.(फाइल फोटो)

सागर: मध्य प्रदेश के सागर जिले में हत्या के आरोप में जेल में बंद एक परिवार के पालतू कुत्ते की हिफाजत का जिम्मा पुलिस के पास आ गया है. छोटी बजरिया पुलिस चौकी के अमले को अब अपराधियों पर नजर रखने के साथ ही 'सुल्तान' की भी देखभाल करनी पड़ रही है. पुलिस के अनुसार, बीना कस्बे के छोटी बजरिया पुलिस चौकी क्षेत्र में पिछले महीने 21 जून को दो परिवारों के बीच हुए विवाद में एक ने दूसरे परिवार के पांच सदस्यों की हत्या कर दी थी. उसके बाद पुलिस ने आरोपी मोहन अहिरवार के परिवार को 22 जून को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

सुल्‍तान का आशियाना बनी पुलिस चौकी
आरोपी परिवार ने एक कुत्ता पाल रखा था. अब पूरे परिवार के जेल जाने के बाद कुत्ता तीन दिनों तक भूखा-प्यासा रहा. हत्या के आरोप में मोहन अहिरवार के परिवार के जेल जाने के बाद गणेश वार्ड के लोगों ने लेब्राडोर प्रजाति के कुत्ते 'सुल्तान' को अपने पास रखने से इनकार कर दिया. पुलिस चौकी की प्रभारी मनीषा तिवारी ने संवाददाताओं को बताया, "जेल में बंद परिवार के कुत्ते को चौकी लाया गया है और चौकी के कर्मचारी ही उसकी देखभाल कर रहे हैं."

अब सुल्तान का आशियाना पुलिस चौकी बन गया है, जहां चौकी प्रभारी मनीषा तिवारी एवं पूरा स्टाफ उसे परिवार का सदस्य मानने लगा है. सुल्तान को कभी दूध-ब्रेड तो कभी रोटी के साथ ही अन्य खाद्य पदार्थ खाने के लिए दिया जा रहा है. पूरे दिन सुल्तान भी चौकी परिसर में उछल-कूद करता रहता है.

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस)