देशभर में CAA और NRC के विरोध को देखते हुए MP पुलिस अलर्ट, 43 जिलों में धारा 144 लागू

प्रदेश के 52 जिलों में से 43 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही अफवाह और भड़काऊ सामग्री प्रसारित करने वालों की धरपकड़ भी तेज हो गई है.

देशभर में CAA और NRC के विरोध को देखते हुए MP पुलिस अलर्ट, 43 जिलों में धारा 144 लागू
प्रदेश के 52 जिलों में से 43 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है.

भोपाल: नागरिक संशोधन कानून (Citizen Amendment Bill) और NRC (National Register of Citizens) के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के चलते मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya  अलर्ट पर है. प्रदेश के 52 जिलों में से 43 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही अफवाह और भड़काऊ सामग्री प्रसारित करने वालों की धरपकड़ भी तेज हो गई है.

पुलिस ने एहतियात के तौर पर संदिग्धों की तलाश भी शुरु कर दी है. जी मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ से खास बातचीत में डीआईजी लॉ एंड ऑर्डर मनोज शर्मा ने बताया कि प्रदेश में फिलहाल हालात शांतिपूर्ण हैं, सिर्फ एहतियात के तौर पर पुलिस ने कदम उठाया है. जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त फोर्स भी मैदान में उतारेंगे.

दरअसल, देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. दिल्ली और अलीगढ़ में हुई हिंसा के बाद अब यूपी के लखनऊ, संभल और कई दूसरे जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए. कई जगहों से आगजनी और बवाल की खबरें सामने आई हैं. कई जगहों पर पुलिस थानों में आग लगा दी गई, वहीं पुलिस फोर्स पर पत्थराव भी हुआ.

बता दें कि पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी है. इस दौरान प्रदेश में कहीं भी प्रदर्शन, जुलूस आदि की इजाजत नहीं है. वहीं, उत्तर प्रदेश के DGP ओपी सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कोई भी अफवाह फैलाने की कोशिश न करे, अगर ऐसा करते पाए गए तो कार्रवाई होगी. डीजीपी ने अपील करते हुए कहा कि माता-पिता अपने बच्चों को समझाएं कि किसी प्रदर्शन में हिस्सा न लें. अन्यथा उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई होगी.