MP में कंपाएगी कड़ाके की ठंड, बारिश के लिए भी रहें तैयार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh784768

MP में कंपाएगी कड़ाके की ठंड, बारिश के लिए भी रहें तैयार

मध्य प्रदेश में ठंड का असर तेजी से बढ़ने लगा है. राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में पारा नीचे जाने से सुबह-सुबह लोग घरों में ही दुबके रहे. जबकि आने वाले दिनों में कुछ जिलों हल्की बारिश का अनुमान भी जताया गया है. 

फाइल फोटो

भोपालः मध्य प्रदेश में मौसम ने तेजी से करवट बदली है. पिछले दो दिनों से पारा लगातार नीचे जा रहा है. उत्तर भारत की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के कारण राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अधिकतर जिलों में अब ठंड का असर बढ़ने लगा है. मौसम वैज्ञानिकों ने भी प्रदेश में आने वाले दिनों में तेजी से ठंड बढ़ने उम्मीद जताई है.  

ग्वालियर-चंबल में हो सकती है बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक इस वक्त उत्तर भारत में जमकर बर्फबारी हो रही है. जिससे उत्तराखंड, हिमाचल सहित अन्य राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. यहां 13 से 15 नवंबर के बीच एक तीव्र सिस्टम बनने के आसार बताए जा रहे हैं. जिससे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के साथ सर्द हवाएं चलने की उम्मीद है. लिहाजा इन हवाओं का असर मध्य प्रदेश की तरफ होता है तो आने वाले कुछ दिनों में ग्वालियर चंबल के जिलों में जिनमें ग्वालियर, शिवपुरी, मुरैना, श्योपुर, भिंड जिले में बारिश की संभावना जताई गयी है. अगर बारिश होती है तो ठंड के तेवर और तीखे हो सकते हैं. 

राजधानी में बढ़ा ठंड का असर 
भोपाल में भी पिछले तीन दिनों लगातार पारा गिरता जा रहा है, ठंड का असर बढ़ने और धुंध छाए रहने की वजह से लोग सुबह-सुबह घरों में ही दुबके रहे. भोपाल में दिन का तापमान 27 डिग्री के नीचे पहुंच गया. जबकि शाम के वक्त भी पारा तेजी से नीचे जा रहा है.

मैदानी इलाकों में ठंड का ज्यादा असर 
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश के मैदानी इलाकों में सबसे ज्यादा ठंड पढ़ रही है. बुंदेलखंड अंचल के सागर, छतरपुर और टीकमगढ़ जिले में ठंड का असर दिखने लगा है. यहां सुबह और शाम के वक्त पारा तेजी से नीचे जाने की वजह से ठंड बढ़ गयी. 

इन जिलों में ठंड बढ़ने के आसार 
अगले कुछ दिनों में राजधानी भोपाल सहित रायसेन, विदिशा, सागर, दमोह, टीकमगढ़, छतरपुर, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, श्योपुर सहित अन्य कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार जताए गए हैं. 

ये भी पढ़ेंः धनतेरस के दिन इस मुस्लिम परिवार को मिली थी बेइंतहा खुशी, तब से हर साल मना रहा दीपावली

ये भी पढ़ेंः BJP के लकी साबित हुए VD शर्मा, इस तरह लिखी सत्ता में वापसी की पटकथा

ये भी पढ़ेंः बदला चुकाया! सबक सिखाया!! हार कर भी सिंधिया पर भारी पड़े कमलनाथ, चंबल में फीके पड़े महाराज

ये भी देखेंः BJP नेता ने छात्रा को धमकाया, 'एक झापड़ दूंगा छोरी तू जानती नहीं है मुझे' video हुआ वायरल

WATCH LIVE TV

Trending news