सुषमा स्वराज को बहन मानते थे शिवराज सिंह, निधन की खबर पर बोले- 'दीदी हम सबको छोड़कर चली गईं'
Advertisement

सुषमा स्वराज को बहन मानते थे शिवराज सिंह, निधन की खबर पर बोले- 'दीदी हम सबको छोड़कर चली गईं'

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है. बता दें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को बहन मानते थे.

शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर लिखा कि 'दीदी आप जहां कहीं भी हों, आपका आशीर्वाद सदैव मिलता रहे, यही ईश्वर से प्रार्थना है' (फोटो साभारः twitter/@ChouhanShivraj)

नई दिल्लीः सुषमा स्वराज के निधन की खबर के बाद पूरे देश में शोक की लहर छाई है. देश-दुनिया के कई बड़े नेताओं ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है. बुधवार की सुबह से ही लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास पर पहुंच रहे हैं और श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. ऐसे में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है. बता दें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को बहन मानते थे और उन्हें दीदी कहकर बुलाते थे.

दोनों के बीच भाई-बहन के इस रिश्ते की मिठास का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पहले उन्होंने भोपाल से चुनाव लड़ने की संभावनाएं टटोली थीं और उन्हें उम्मीद थी कि वह भोपाल से करीब 2 लाख मतों के अंतर से जीत दर्ज कराएंगी, लेकिन बाद में शिवराज सिंह चौहान के कहने पर उन्होंने विदिशा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ा और भारी मतों के अंतर से जीत भी दर्ज कराई.

देखें लाइव टीवी

वहीं जब पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को उनके निधन की खबर मिली तो उन्होंने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि, 'हमारी सुषमा दीदी हम सभी को छोड़कर चली गईं. अस्वस्थ होने के बावजूद भी वे विदिशा सहित प्रदेश की जनता की सेवा करती रहीं. मुझे उनसे हमेशा ही जनसेवा की प्रेरणा मिली. दीदी आप जहां कहीं भी हों, आपका आशीर्वाद सदैव मिलता रहे, यही ईश्वर से प्रार्थना है.
ॐ शांति.'

तेज तर्रार नेता सुषमा स्वराज पूरे विधि-विधान से मनाती थीं करवा चौथ, PHOTOS से होता है जाहिर

एक दूसरे ट्वीट में शिवराज सिंह ने कहा कि 'पूर्व विदेश मंत्री, बहन सुषमा स्वराज के निधन के समाचार से स्तब्ध हू. ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हूं. आप अपने जनसहयोग व राष्ट्र उत्थान के कार्यों के माध्यम से देश व दुनिया के लोगों के दिलों में सदैव जिंदा रहेंगी. विनम्र श्रद्धांजलि!' बता दें 2014 के चुनाव में जीत दर्ज कराने के बाद सुषमा स्वराज को मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री बनाया गया और उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान सिर्फ देश ही नहीं विदेशों में भी खासी लोकप्रियता हासिल की.

Trending news