किसान की मौत मामले ने पकड़ा तूल, परिजनों के साथ धरने पर बैठे शिवराज के मंत्री
Advertisement

किसान की मौत मामले ने पकड़ा तूल, परिजनों के साथ धरने पर बैठे शिवराज के मंत्री

मध्य प्रदेश के सागर जिले में आदिवासी किसान की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. परिजनों ने शव को सड़क पर रख कर चक्काजाम कर दिया.

अपनी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे मंत्री

अतुल अग्रवाल/सागर : मध्य प्रदेश के सागर जिले में आदिवासी किसान की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. परिजनों ने शव को सड़क पर रख कर चक्काजाम कर दिया. वहीं शिवराज सरकार के एक मंत्री भी परिजनों के साथ धरने पर बैठ गए.

दरअसल सागर जिले की रहली विधानसभा अंतर्गत सागर ग्राम ढाना के हिलगन तिराहे पर आदिवासी किसान मनीराम ने हार्ट अटैक से दम तोड़ दिया था. परिजनों का आरोप है कि कुछ दिन पहले फारेस्ट विभाग वालों ने मृतक पर फारेस्ट की जमीन जोतने का आरोप लगा कर उसका ट्रैक्टर जब्त कर लिया था. किसान जमीन छुड़वाने के लिए परेशान था.

घटना की जानकारी मिलते ही प्रदेश सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव तत्काल मौके पर पहुंच गए. उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों से कहा कि तुरंत फॉरेस्ट रेंजर को गिरफ्तार किया जाए, नहीं तो हम धरने पर बैठेंगे और दस हजार लोगों को बुलाकर यहां प्रदर्शन करेंगे.

ये भी पढ़ें: MP: चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को जारी किए निर्देश, उप चुनाव के लिए मांगे सुझाव

वहीं धरना स्थल पर पहुंचे जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मंत्री को आश्वासन दिया कि शीघ्र ही मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद मंत्री ने धरना समाप्त किया.

watch live tv:

 

Trending news